UKSSSC SCAM: CBI जांच को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार को भेजा नोटिस

नैनीताल : राज्य में हुए UKSSSC भर्ती मामले पर हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. UKSSSC घोटाले के सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी किया है. हाई कोर्ट ने 21 सितंबर तक जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने याचिकाकर्ता भुवन कापड़ी से भी पूछा है कि आप क्यों सीबीआई जांच चाहते हैं. कोर्ट ने एसटीएफ से भी रिपोर्ट फाइल करने को कहा है. हांलाकि, पिछली सुनवाई के दौरान सरकार ने कोर्ट में कहा कि याचिका स्वीकार योग्य नहीं है. यह सिर्फ राजनैतिक कारणों से दाखिल की गई है.

आपको बता दें कि उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने UKSSSC घोटाले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल किया है. याचिका में कहा है कि इस परीक्षा घोटाले में कई बड़े लोग शामिल हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि एसटीएफ, मास्टर, बाबू और छोटे लोगों को ही पकड़ रही है. याचिका में सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा गया है कि ये घोटाला 2 राज्यों में फैला है. ऐसे में इसकी जांच एसटीएफ से कैसे की जा सकती है.

मुस्लिम शख्स ने कराया सुंदरकांड, दिल खोलकर नाचा और गाए भजन; देखे वीडियो

भ्रष्टाचारियों को बचा रही सरकार- भुवन कापड़ी
भुवन कापड़ी ने कहा कि जो लोग जांच के दायरे में हैं, उनकी जांच एसटीएफ नहीं कर रही है. विभाग के मंत्री, अधिकारी और बड़े नेताओं को एसटीएफ बचा रही है. नैनीताल में भुवन कापड़ी ने कहा कि वो सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. याचिका में कहा गया कि जिस पर घोटाले की की आंच आ रही है, उनके की ही अंडर में एसटीएफ जांच कर रही है. लिहाजा इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से हो. उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचारियों को सरकार बचा रही है.

CBI से क्यों डर रही है सरकार-भुवन कापड़ी
सुनवाई के बाद भुवन कापड़ी ने मीडीया से बात करते हुए कहा कि राज्य के युवाओं के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है. ये उत्तराखंड के युवाओं के भविष्य का सवाल है. भुवन कापड़ी ने कहा कि सरकार अगर भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाना चाहती है तो CBI जांच कराए. भुवन ने कहा कि अगर सरकार ईमानदारी से जांच करती है, युवाओं के साथ न्याय करना चाहती है, मजबूत उत्तराखंड की नींव रखना चाहती है, तो सीबीआई से क्यों डर रही है? भुवन कापड़ी ने कहा कि हाकम के साथ बड़े लोगों के फोटो वायरल हो रहे हैं. ऐसे में कैसे एसटीएफ इनकी जांच कर सकती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker