पर्यटन कारोबारियों को जगी बेहतरी की आस

मनाली । अप्रैल से पर्यटन कारोबार की गति थमने से हताश व निराश बैठे पर्यटन नगरी मनाली के कारोबारियों को बेहतर कारोबार की आस जगी है। हालांकि शनाग, बुरुआ, सिमसा व प्रीणी के कुछ एक होटलों में पर्यटक लंबे समय से रुके हुए हैं।

साथ ही पिछले कुछ दिनों से दूसरे राज्यों से हर रोज 40 से अधिक पर्यटक वाहन मनाली आ रहे हैं जिससे पर्यटन कारोबारियों को पर्यटन कारोबार चलने की उम्मीद बंधी है।

पर्यटन कारोबारी सीजन की तैयारी में जुटने लगे हैं। अप्रैल में काम ठप होने से अधिकतर होटल संचालकों ने स्टाफ घर भेज दिया है। अब पर्यटन कारोबारियों को कोरोना से हालात सामान्य होने की उम्मीद जगी है।

अटल टनल बनने से अक्टूबर के बाद पर्यटक रोहतांग दर्रे का रुख करना ही भूल गए हैं लेकिन जून में पर्यटकों का सैलाब उमड़ता है तो रोहतांग दर्रा एक बार फिर पर्यटकों से चहक उठेगा। मई में बर्फबारी होने से रोहतांग दर्रा बर्फ से लदा हुआ है। जून तक पर्यटक रोहतांग दर्रे में बर्फ के दीदार कर सकते हैं।

ग्रीन टैक्स बेरियर आलू ग्राउंड से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से दूसरे राज्य से पर्यटकों का आना शुरू हो गया है। हर रोज 40 से 50 पर्यटक वाहन मनाली पहुंच रहे हैं। मनाली के पर्यटन कारोबारी रवि, सुशील, बलविद्र व पंकज ने बताया कि छुट पुट पर्यटकों का मनाली आना शुरू हो गया है।

उन्होंने बताया कि जून महीने में पर्यटन कारोबार शुरु होने की उम्मीद जगी है। होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि जून में पर्यटन कारोबार शुरू होने की सभी को उम्मीद जगी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker