Citroen C3 Aircross अपडेट के साथ हुई लॉन्‍च, जानिए कीमत और फीचर्स…

फ्रांस की वाहन निर्माता Citroen की ओर से भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से C3 Aircross को अपडेट के साथ लॉन्‍च  कर दिया गया है। इसमें किस तरह के बदलाव किए गए हैं और अब इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसकी डिलीवरी कब से शुरू होंगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

अपडेट के साथ लॉन्‍च हुई Citroen C3 Aircross

सिट्रॉएन की ओर से भारतीय बाजार में सी3 एयरक्रॉस एसयूवी को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। लेकिन अब इस एसयूवी को अपडेट के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। अपडेट में कई बदलाव किए गए हैं और कई नए फीचर्स को जोड़ा गया है।

Citroen C3 Aircross Updated Features

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक Citroen C3 Aircross के नए वर्जन में एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, ऑटो एसी, पावर विंडो स्विच, पैसेंजर साइड ग्रैब हैंडल, पावर फोल्‍डिंग ओआरवीएम, रियर एसी वेंट, सॉफ्ट टच इंस्‍ट्रूमेंट पैनल जैसे फीचर्स के साथ अपडेट किया है। इनके साथ ही इसमें इंटेलिजेंट स्टोरेज सॉल्यूशन और 360 मिमी कॉम्पैक्ट स्टीयरिंग व्हील, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 40 कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ मायसिट्रोएन कनेक्ट ऐप और 70 से ज़्यादा एक्सेसरीज़ के साथ कस्टमाइज़ेशन विकल्प दिए गए हैं।

सुरक्षा हुई बेहतर

सिट्रॉएन की ओर से एसयूवी की सुरक्षा पर भी काफी ध्‍यान दिया गया है और अपडेट के साथ इसे ज्‍यादा सुरक्षित बनाया गया है। अब इसमें 40 से अधिक एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का Gen3 Puretech 110 टर्बो और Puretech 82 नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन दिया गया है। इसमें पांच स्‍पीड मैनुअल, 6स्‍पीड मैनुअल और 6स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प दिया गया है।

Citroen C3 Aircross Price in India

सिट्रॉएन की ओर से पांच और सात सीटों के विकल्‍प के साथ लॉन्‍च किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये रखी गई है और इसके टॉप वेरिएंट को 13.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। 5+2 वेरिएंट के लिए अलग से 35 हजार रुपये देने होंगे। इसके लिए बुकिंग आज से शुरू कर दी गई हैं और डिलीवरी को आठ अक्‍टूबर से शुरू कर दिया जाएगा।

किनसे है मुकाबला

भारतीय बाजार में सिट्रॉएन की ओर से सी3 एयरक्रॉस को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, Kia Seltos, Skoda Kushaq, VW Taigun और MG Astor जैसी एसयूवी के साथ होता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker