Mahindra Thar Roxx के लॉन्‍च से पहले जारी हुआ एक और टीजर, वेंटिलेटेड सीट्स के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

महिंद्रा थार रॉक्स इस स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। ऑटोमेकर एसयूवी के डिजाइन की डिटेल्स और फीचर्स का खुलासा इसका एक टीजर जारी करके किया है। नई थार के सबसे हालिया टीजर में ऑफ-रोड एसयूवी में नए फीचर्स देखने के लिए मिले है। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स से लैस रहने वाली है।

महिंद्रा थार रॉक्स के नए टीजर में क्या दिखा?

महिंद्रा थार रॉक्स का नया 15 सेकंड का टीजर जारी किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि थार रॉक्स में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें होंगी। इसके साथ ही इसमें हिल डिसेंट कंट्रोल और इलेक्ट्रिकली एक्चुएटेड रियर डिफरेंशियल लॉक भी दिया गया है। इसमें दिया गया हिल डिसेंट कंट्रोल फीचर गाड़ी को खड़ी ढलान से उतारते समय एक स्थिर गति को बनाए रखने में मदद करता है। वहीं, रियर लॉकिंग डिफरेंशियल फीचर पीछे के पहियों को एक ही एक्सल पर लॉक करने का काम करता है, जिससे वे एक ही गति से घूम सकें। टीजर में दिखाया गया है कि नई थार में पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है।

महिंद्रा थार रॉक्स में होंगी ये भी खुबियां

अभी तक आए टीजर के मुताबिक, थार रॉक्स में एक बड़ी टचस्क्रीन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक एसी, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स होंगे। इसके आलावा पैसेंजर की सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ESC), एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), हिल होल्ड और डिसेंट कंट्रोल और एक 360-डिग्री कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में आएगी

थार रॉक्स में पुरानी थार के समान ही पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आ सकती है, जो 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन होगा। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन में आएगी। इतना ही इसमें रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) और फोर-व्हील-ड्राइव (4WD) कॉन्फिगरेशन ऑप्शन देखने के लिए मिलेगा।

इतनी हो सकती है किमत

महिंद्रा थार रॉक्स की एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये हो सकती है। भारतीय मार्केट में लॉन्च होने के बाद यह फोर्स गुरखा 5-डोर को टक्कर देती हुई दिखाई देगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker