कछुए को जबड़े में भरकर खाने की कोशिश कर रहा था मगरमच्छ, देंखे वीडियो…

मगरमच्छ बेहद खतरनाक होते हैं, जिनके नाम से ही लोग सहम जाते हैं. इसीलिए जब भी हमें कोई ऐसी घटना सुनने को मिलती है जहां किसी इंसान या जानवर का मगरमच्छ से सामना होता है, तो हम यही अंदाज़ा लगाते हैं कि मगरमच्छ के आगे तो कोई भी नहीं बच सकता है. लेकिन सोशल मीडिया पर अब एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मगरमच्छ एक कछुए को अपना शिकार बनाते हुए नज़र आ रहा है, लेकिन इस वीडियो में आगे कुछ ऐसा होता जो आपने कभी सोचा ही नहीं होगा.

वायरल क्लिप, जिसने सोशल मीडिया पर लोगों को हैरान कर दिया है, उसमें एक भूखा मगरमच्छ कछुए को अपना भोजन बनाने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कछुआ, मगरमच्छ के मुंह के अंदर मजबूती से फंसा हुआ है. फिर भी, अपने शिकारी के सामने झुकने के बजाय, कछुए का मोटा, लचीला खोल उसके कवच के रूप में कार्य करता है, जिससे वह बिना किसी नुकसान के मगरमच्छ के मुंह से बच निकलता है.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “अपने जान बचाने के लिए दौड़ने की कल्पना करें और यह सबसे तेज गति है जो आप कर सकते हैं.” एक यूजर ने कमेंट किया, “कितना प्यारा, बेचारा शख्स मगरमच्छ के मुंह से बच गया…भगवान का शुक्र है.” एक ने लिखा, “कैद करने लायक एक दुर्लभ क्षण”.

जंगल में, कुछ भी संभव है, और इस कछुए का बाल-बाल बचना इस बात की याद दिलाता है कि कभी-कभी, सबसे छोटे जीव भी सबसे शक्तिशाली शिकारियों को मात दे सकते हैं. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker