Lamborghini Urus SE भारत में लॉन्च, जानें इंटीरियर और फीचर्स

Lamborghini Urus SE भारत में लॉन्च हो गई है। Urus SE को भारत में 4.57 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। लेम्बोर्गिनी उरुस एसई को सबसे पहले अमेरिका में लेम्बोर्गिनी लाउंज, NYC में लॉन्च किया गया था। यह परफॉरमेंस एसयूवी, Urus की सक्सेसर है।

डिजाइन और इंजन 

हुड के नीचे एक अपडेटेड पावरट्रेन फिट करने के अलावा, लेम्बोर्गिनी ने कुछ डिजाइन ट्वीक्स के साथ उरुस SE को भी अपडेट किया है। हालांकि SUV का सिल्हूट लेम्बोर्गिनी उरुस लाइनअप के समान ही है।

SE में थोड़ा लंबा बोनट है, जबकि हेडलैंप यूनिट को पतला किया गया है। रैपअराउंड DRLs के साथ मैट्रिक्स LED तकनीक से लैस किया गया है। बोनट पर नई कैरेक्टर लाइन्स हैं, जिसके साथ लेम्बोर्गिनी का दावा है कि एयरोडायनामिक्स और कूलिंग एफिशियंसी दोनों में सुधार हुआ है। Urus SE में अपडेटेड फ्रंट बंपर, ग्रिल और रियर डिफ्यूजर है। इसमें शार्प विजुअल्स हैं और इसमें नया टेल-लैंप ग्रिल है।

इंटीरियर और फीचर्स

SE के अंदर भी कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं। उरुस SE के केबिन में नए डिजाइन किए गए AC वेंट, अपडेटेड मैटेरियल, नया पैनल और डैशबोर्ड कवरिंग है। इसके अलावा, नई लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो से 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इस्तेमाल किया गया है, जिसमें ज्यादा रिस्पॉन्सिव UI है और इसमें एक डेडिकेटेड टेलीमेट्री सिस्टम है।

इंजन और परफॉरमेंस

Lamborghini Urus SE में 3996 cc का ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगा है, जिसमें प्लग-इन-हाइब्रिड सिस्टम है। ये 25.9 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल करता है, जिसे 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर से जोड़ा गया है। पावरट्रेन 778 bhp और 800 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा, इतालवी निर्माता का दावा है कि अब Urus SE में 3.13 kg/CV का बेहतर पावर-टू-वेट रेशियो है, जबकि Urus S में यह 3.3 kg/CV है।

Urus SE में 6,800 rpm का रेव-लिमिटर है और यह आगे की तरफ एक इंटीग्रेटेड डिफरेंशियल, बीच में एक हैंग-ऑन डिफरेंशियल और पीछे की तरफ टॉर्क वेक्टरिंग के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक सेल्फ-लॉकिंग डिफरेंशियल के जरिए अपनी पावर को चारों पहियों तक पहुंचाता है।

लेम्बोर्गिनी का दावा है कि Urus SE 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेगा और इसकी अधिकतम गति 312 किमी/घंटा होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker