भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी-20:विंडीज को हराकर पाक के रिकॉर्ड की बराबरी करेगी भारत 

दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। यह मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाला है। अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीत जाती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और उसे 14 बार हराया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उसे 15 मैच में जीत हासिल हुई है। ऐसे में भारतीय टीम के पास आज मौका है कि वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ले।

अब यह मुकाबला रात 9:30 बजे शुरू होगा। क्योंकि, टाइमिंग में बदलाव हुआ है। BCCI ने एक पोस्ट में बताया कि तीसरा टी-20 रात 8:00 बजे की बजाय रात 9:30 बजे शुरू होगा। इसका टॉस रात 9:00 बजे होगा। बता दें कि समय पर खिलाड़ियों का सामना न पहुंचने के कारण दूसरे मैच का टाइम भी बदला गया था।

दूसरे और तीसरे टी-20 के बीच एक भी दिन का गैप नहीं रखा गया है। तीसरे टी- 20 मैच का लाइव प्रसारण फैंस भारत में DD स्‍पोर्ट्स पर देख सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप फैन कोड ऐप पर देख सकते हैं। इसके अलावा मैच से संबंध‍ित कवरेज आप दैनिक भास्कर ऐप पर हासिल कर सकते हैं।

पिच की बात करें तो यहां चेज करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। पिच को गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है। दूसरे टी-20 में हम देख भी चुके हैं कि गेंदबाजों ने यहां कमाल का प्रदर्शन किया था। अगर आप ढेर सारे चौके-छक्कों की उम्मीद कर रहे हैं तो यहां शायद आपको निराशा मिल सकती है। हां अगर बल्लेबाज ज्यादा गेंद खेल ले और पिच पर नजरें जमा ले तो बड़े-बड़े शॉट लगा खेल सकता है। जैसा पिछले मुकाबले में ब्रैंडन किंग ने किया था। किंग ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 68 रनों की पारी खेली थी। इस खिलाड़ी के अलावा पूरे मैच में कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी नहीं लगा पाया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker