लंदन के कचरा रिसाइकिलिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग,रीसाइक्लिंग के लिए पड़ा हुआ था 400 टन कचरा

दिल्लीः लंदन के कचरा रिसाइकिलिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग.

 ब्रिटेन की राजधानी लंदन में इन दिनों आग की घटनाएं बढ़ गई हैं. पश्चिमी लंदन के हेस इलाके में स्थित एक वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में 400 टन कचरा रीसाइक्लिंग के लिए पड़ा हुआ था. आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर 15 दमकल 100 फायर फाइटर्स को बुलाया गया है. लंदन फायर ब्रिगेड ने इस घटना को लेकर कहा कि उसे रात 11.41 बजे हेस में रिग्बी लेन पर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली है, जहां भारी मात्रा में रीसाइक्लिंग के लिए रखे कचरे में आग लग गई है.

स्टेशन कमांडर डीन विल्किंसन ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग पर काबू पाने के लिए फायर फाइटर तेजी से काम कर रहे हैं. आग लगने के कारणों पर लंदन फायर ब्रिगेड ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक वेस्ट रीसाइक्लिंग फैक्ट्री में 10 गैस सिलेंडर भी थे, जिसे एहतियात के तौर पर हटा दिया गया है. डर था कि आग के संपर्क में आने से गैस सिलेंडर फट सकता है. फिलहाल आग के कारण हुए नुकसान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.

वहीं हीथ्रो हवाई अड्डे के पास भी घास में आग लगने की घटना सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि लगभग छह हेक्टेयर के एरिया में बड़ी मात्रा में धुआं उठ रहा है. स्थानीय निवासियों को अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने को कहा गया है. इंडिपेंडेंट यूके के अनुसार हीथ्रो हवाई अड्डा के प्रवक्ता ने कहा कि हवाई अड्डे से बाहर आग लगने के कारण, हमने आज दोपहर अपने रनवे को बदल दिया है. आग से ऑपरेशन प्रभावित नहीं हो रहा है और उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार जारी हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker