ध्योमेश्वर महादेव में उमड़ा श्रद्धा और आस्था का सैलाब

दिल्लीः श्रावण माह के तीसरे सोमवार को बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते तलमेहड़ा स्थित ध्योमेश्वर महादेव मंदिर में सप्ताहिक मेले का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़े : Horoscope Today 02 अगस्त : क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते तलमेहड़ा स्थित ध्योमेश्वर महादेव मंदिर में श्रावण माह के तीसरे सोमवार को मेले का आयोजन किया गया. रविवार रात से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया था जिसके चलते हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर में उमड़े रहे. रात भर मंदिर परिसर में भगवान भोलेनाथ के नाम का जागरण चलता रहा जबकि आधी रात से ही भगवान भोलेनाथ के अभिषेक के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की लाइन लगना शुरू हो गई थी.

बता दें कि वर्ष 1937 में सामने आए इस मंदिर का जीर्णोद्धार होने के साथ-साथ लगातार विकास जारी है. मंदिर ट्रस्ट द्वारा श्रद्धालुओं की हर सुख सुविधा का भी ध्यान रखा जा रहा है. जबकि विभिन्न अलंकर संस्थाओं द्वारा भोजन से लेकर फल दूध आदि के लंगर भी मंदिर परिसर और आसपास क्षेत्रों में लगाए गए हैं.

हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान महादेव का अभिषेक कर पूजा अर्चना की
हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान महादेव का अभिषेक कर पूजा अर्चना की

श्रावण माह के तीसरे सोमवार को बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते तलमेहड़ा स्थित ध्योमेश्वर महादेव मंदिर में सप्ताहिक मेले का आयोजन किया गया. मंदिर ट्रस्ट द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान रविवार रात को जहां जागरण का आयोजन किया गया. वहीं सुबह से ही हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान महादेव का अभिषेक कर पूजा अर्चना की. मंदिर के पुजारी राकेश शर्मा ने बताया कि मद्रास के सेशन जज को वर्ष 1937 में इस स्थान पर भगवान शिव का मंदिर होने के संबंध में स्वप्न आया. उसी स्वपन के आधार पर उन्होंने इस मंदिर की खोज की जिसके बाद इस मंदिर परिसर का जीर्णोद्धार शुरू हुआ.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker