डेरिल मिशेल इंग्लैंड के खिलाफ 73 साल बाद यह कारनामा करने वाले खिलाडी बने

दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला हेडिंगले लीड्स में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया है। इस बीच न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। वह 73 साल बाद पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने इंग्लैंड के के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 400 या उससे अधिक रन बनाए हो।

डेरिल मिशेल से पहले न्यजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज बर्ट सटक्लिफ ने इंग्लैंड के खिलाफ 1949 में सात पारियों में 451 रन बनाए थे। इस सीरीज में उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक बनाए थे। 

मिशेल तीसरे टेस्ट के पहले दिन 78 रन बनाकर नाबाद हैं। कीवी बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में शानदार फॉर्म में है। उन्होंने पांच पारियों में 150.33 की औसत से 423 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक भी लगाए हैं। तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए हैं। स्टंप के समय मिशेल 159 गेंदों पर 78 और ब्लंडेल 198 गेंदों पर 45 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे टेस्ट के दौरान भी 236 रनों की अहम साझेदारी की थी। इस सीरीज में मिशेल और ब्लंडेल के बीच यह तीसरी शतकीय साझेदारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker