कोरोना से उबरने के बाद लीसेस्टरशायर में टीम इंडिया से जुड़े अश्विन

दिल्ली: भारतीय टीम के लिए अच्छी ख़बर है कि कोविड 19 से उबरने के बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन लीसेस्टरशायर में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। हालांकि लीसेस्टरशायर के ख़िलाफ़ गुरुवार से शुरू हुए अभ्यास मैच में वह नहीं खेल रहे हैं। पिछले सप्ताह अश्विन भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ इंग्लैंड के लिए उड़ान नहीं भर पाए थे, क्योंकि वह कोविड 19 पॉज़िटिव पाए गए थे। गुरुवार की सुबह उन्हें टीम के साथ सफेद किट में देखा गया लेकिन उनका नाम किसी भी टीम शीट में नहीं था। यह मैच प्रति टीम 13 सदस्यों के बीच खेला जा रहा है।

अश्विन के पास इंग्लैंड में खेलने का अच्छा अनुभव है, जिससे भारतीय कैंप उनके टीम से जुड़ने से खुश होगा। वह दो क्लबों के लिए काउंटी क्रिकेट भी खेल चुके हैं। अश्विन अभी आईसीसी की गेंदबाज़ों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो और हरफ़नमौला की रैंकिंग में नंबर तीन पर बने हुए हैं। वह पटौदी ट्रॉफी के पिछले साल खेले गए चार टेस्ट मैचों के दौरान टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

एजबेस्टन में एक जुलाई से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट में अगर परस्थितियां दो स्पिनरों के मुफ़ीद हुई तो अश्विन टीम में जगह बनाने के बड़े दावेदार हो सकते हैं। नॉटिंघमशायर और वॉसेस्टरशायर के लिए उनके काउंटी आंकड़े प्रभावी हैं, जहां उन्होंने 25.32 के औसत से 61 विकेट लिए हैं और करीब 37 के औसत से 553 रन बनाए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker