ज्ञानवापी विवाद: विवादित पोस्टर लगाए जाने के मामले में पुलिस ने 5 लोगो पर दर्ज किया केस

दिल्लीः ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर हड़हा सराय, बेनियाबाग समेत अलग-अलग इलाकों में विवादित पोस्टर लगाए जाने को लेकर चौक पुलिस ने पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सभी विवादित पोस्टर हटवाकर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। विश्व वैदिक सनातन संघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष सोनू सिंह की ओर से जगह-जगह पोस्टर लगवाए गए हैं। पोस्टर लगवाने में संघ के कार्यकर्ता अमन, संतोष और मोहन का भी नाम सामने आया है। इन सभी पर चौक पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। चौक इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि ज्ञानवापी का मुद्दा कोर्ट में है। हिंदू पक्षकारों का दावा है कि ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे शिवलिंग है। पिछले दिनों ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में कोर्ट के आदेश के बाद पुरातत्व विभाग ने जांच भी की थी। फिलहाल मामला कोर्ट में लंबित है। हिंदू पक्षकारों का कहना है कि मस्जिद परिसर में जहां पर मुसलमान नमाज से पहले वजू करते थे वहां लगा फव्वारा दरअसल शिवलिंग है। इसकी तस्वीरें भी पिछले दिनों खूब वायरल हुई थी।

पिछले दिनों ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का आदेश देने वाले जज रवि दिवाकर के ट्रांसफर की भी खबर आई थी। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जस्टिस रवि दिवाकर के अलावा 121 जजों का ट्रांसफर किया था लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा रवि दिवाकर के ट्रांसफर को लेकर ही हुई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker