महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापठक के बीच एकनाथ शिंदे आए सामने, जानिए क्या कहा

दिल्लीः महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच एकनाथ शिंदे की पहली प्रतिक्रिया आई है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं. बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे.”

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव के नतीजे आने के बाद से राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार में शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे से संपर्क नहीं हो पा रहा था. उनके साथ कुछ विधायक भी हैं.

मंगलवार की सुबह एकनाथ शिंदे के सूरत में होने की ख़बर आई और इसके बाद से ही महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार के भविष्य पर अटकलबाज़ी का दौर भी शुरू हो गया.

एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ढाई साल से महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापठक के बीच उन्होंने कहा कि ये शिवसेना का आंतरिक मामला है. हालाँकि उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि वे शिवसेना के साथ हैं और गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है.

ढाई साल पहले मुख्यमंत्री पद की दौड़ में एकनाथ शिंदे का नाम था लेकिन राजनीतिक समीकरण बदले और उद्धव ठाकरे ख़ुद सीएम बन गए.

ठाणे जिला एकनाथ शिंदे का गढ़ है. एकनाथ शिंदे के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ भी अच्छे संबंध हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker