महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच बीजेपी ने कहा- राजनीति में कुछ भी कभी भी हो सकता है

मुंबई : महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा है कि सरकार गठन को लेकर न तो एकनाथ शिंदे ने बीजेपी को कोई प्रस्ताव भेजा है और न ही बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को प्रस्ताव भेजा है.

उन्होंने कहा कि अभी मौजूदा स्थिति पर कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी. चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वे स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं.

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे पार्टी के कुछ विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं. कुछ समय से पार्टी नेताओं से उनका संपर्क नहीं है. इसको लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म है.

हालाँकि एकनाथ शिंदे ने अपने ट्वीट में बीजेपी के साथ जाने को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है. उन्होंने सिर्फ़ इतना ही लिखा है कि वे बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं. एकनाथ शिंदे ने ये भी कहा है कि सत्ता में आने के लिए कभी धोखा नहीं दिया है और न देंगे.

दूसरी ओर महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि पहले भी बीजेपी ने सरकार गिराने की कोशिश की है.

हालाँकि उन्होंने ये भी कहा कि ये शिवसेना का आंतरिक मामला है और उन्हें उम्मीद है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे इसका हल निकाल लेंगे. शरद पवार ने इससे इनकार किया कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ जा सकती है.

इस समय महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की गठबंधन सरकार है, जिसका नेतृत्व उद्धव ठाकरे कर रहे हैं.

इस बीच कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को महाराष्ट्र में पार्टी का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker