महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बीजेपी ने कहा- बदलाव पर कुछ कहना अभी जल्दबाज़ी

दिल्लीः महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा है कि वो स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि बदलाव पर अभी कुछ कहना जल्दबाज़ी होगी. महाराष्ट्र में शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ कुछ विधायक गुजरात में हैं. शिवसेना इस मामले पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुआई में एक बैठक कर रही है.

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटील ने आरोप लगाया कि शिवसेना का संकट पार्टी के सांसद संजय राउत के बयानों के कारण हुआ है. उन्होंने कहा- संजय राउत के भड़काऊ बयानों को लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. एकनाथ शिंदे का विद्रोह एक उदाहरण है. संजय राउत को हर मामले पर बहुत कड़वा बोलते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के दिल्ली जाने के बारे में सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा- ये हमारी परंपरा है कि अगर हमारी पार्टी चुनाव जीतती है तो हमारे नेता मिठाई लेकर दिल्ली जाते हैं.

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता प्रवीण दारेकर ने कहा है कि महाराष्ट्र के लोगों के लिए जो भी सही होगा, वो किया जाएगा. उन्होंने कहा- जनता का हित सत्ता से ज़्यादा अहम है.

संजय राउत के इस बयान पर कि महाराष्ट्र की स्थिति मध्य प्रदेश और राजस्थान से अलग है, प्रवीण दारेकर ने कहा- महाराष्ट्र अलग है, लेकिन क्या ये उनकी संपत्ति है? बीजेपी यहाँ सबसे बड़ी पार्टी है. देवेंद्र फडणनीस एक लोकप्रिय नेता हैं. महाराष्ट्र किसी की संपत्ति नहीं है. पिछले ढाई साल में आपने क्या किया है, ये हम देख सकते हैं. ये हमारे कर्तव्य है कि हम चीज़ों को सही करें. उन्होंने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र का ख़्याल करती है, जबकि वे सत्ता का ख़्याल करते हैं.

इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि एमएलसी चुनाव के दौरान बहुमत कम हुआ है और ये चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि वे इस पर टिप्पणी नहीं करेंगे कि दूसरे दलों में क्या हो रहा है और अगर ज़रूर पड़ेगी, तो वे इस पर सही जगह पर चर्चा करेंगे. दूसरी ओर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि एकनाथ शिंदे जी सच्चे शिवसैनिक हैं और वे बिना किसी शर्त के वापस लौटेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker