सोनाली फोगाट मर्डर केस : PA सुधीर का कबूलनामा बोला ‘मैंने ही साजिश रच कर उसे मारा’

हिसार : सोनाली फोगाट हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुधीर सांगवान ने रिमांड के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी ने हत्या की साजिश रचने की बात भी कबूल ली है। हालांकि गोवा के DGP जसपाल सिंह ने इस बात से इनकार किया है। उनका कहना है कि सुधीर ने ऐसी कोई बात कबूल नहीं की। यदि कोई ऐसी जानकारी होगी तो मीडिया को बता दिया जाएगा।

दूसरी ओर गोवा पुलिस के एक सूत्र ने बताया है कि सुधीर सांगवान ने सोनाली फोगाट को मारने की साजिश रचने की बात कबूली है। सुधीर ही साजिश के तहत सोनाली को गुरुग्राम से गोवा लाया था। गोवा में किसी शूटिंग की कोई योजना नहीं थी। सोनाली की हत्या की साजिश बहुत पहले ही रच ली गई थी। गोवा पुलिस ने इस हत्याकांड में कुछ पुख्ता सबूत जुटाए हैं, जो सुधीर सांगवान को दोषी ठहराने के लिए पर्याप्त हैं। वहीं गोवा के CM प्रमोद सावंत ने जल्द से जल्द चार्जशीट दायर करने के निर्देश दिए हैं।

हत्याकांड में अब तक 5 गिरफ्तार

23 अगस्त को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में हुए हत्याकांड की जांच गोवा के अंजुना थाना की पुलिस कर रही है। सुधीर-सुखविंदर के खिलाफ हत्या का, इन दोनों और अन्य 3 के खिलाफ NDPS एक्ट का केस दर्ज किया गया है। पांचों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पांचों के नाम हैं- सोनाली फोगाट का PA सुधीर सांगवान, उसका साथी सुखविंदर, रूम बॉय दत्ता प्रसाद गाओंकर, कर्लीज क्लब का मालिक एडविन और रमा मांड्रेकर।

अबू धाबी में बन रहे पहले हिंदू मंदिर का काम देखने पहुंचे जयशंकर, शेयर किए फोटोज

सुधीर और सुखविंदर ने सोनाली को साजिश रचकर मारा। दत्ता प्रसाद ने सुधीर को 12 हजार रुपए में ड्रग्स उपलब्ध कराई। इस काम के लिए सुधीर ने दत्ता को 5000 रुपए और 7000 रुपए का भुगतान दो बार में किया था। एडविन ने अपने रेस्टोरेंट में ड्रग्स के इस्तेमाल का विरोध नहीं किया। रमा मांड्रेकर नशा तस्कर है, जिससे दत्ता प्रसाद ने ड्रग्स लेकर सुधीर को दी थी।

लेडीज टॉयलेट में छिपाई बची हुई ड्रग्स

गोवा के DGP जसपाल सिंह के अनुसार, सुधीर और सुखविंदर ने कबूल किया है कि उन्होंने 22 अगस्त की रात सोनाली को जबरदस्ती ड्रग दी। उन्हें पानी में मिलाकर मेथैमफेटामाइन केमिकल दिया। तीनों ने अपने होटल के कमरे में MDMA को सूंघ लिया था और सुधीर पानी की बोतल में बचे हुए पदार्थ को कर्लीज क्लब ले गया। उन्होंने डांस फ्लोर पर वही पदार्थ पिया था। CCTV में सोनाली को वही सुधीर नशीला पदार्थ देते हुए भी दिखाया गया है।

ड्रग की ओवरडोज से करीब ढाई बजे सोनाली की तबियत बिगड़ी तो दोनों उन्हें वॉशरूम ले गए। वहां सोनाली को उल्टियां हुईं। कुछ देर बाद वे वापस आकर डांस करने लगीं। साढ़े 4 बजे के करीब फिर टॉयलेट ले गए, लेकिन वह खुद चल नहीं पा रही थीं, न ही खड़ी हो पा रही थीं। सुधीर-सुखविंदर उन्हें लेकर गए तो वह टॉयलेट में ही सो गईं। वे दोनों वहीं बैठे रहे। सुबह दोनों पहले सोनाली को पार्किंग एरिया में ले गए। वहां से ग्रैंड लियोनी रिसॉर्ट लाए, जहां से अस्पताल लेकर गए। वहीं ड्रग्स की बोतल लेडीज टॉयलेट में छिपा दी।

हत्याकांड की केस हिस्ट्री तैयार​​​​

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट हत्याकांड की केस हिस्ट्री तैयार हो गई है। इसमें गोवा पुलिस ने सोनाली के मर्डर की कहानी बयां की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली फोगाट 22 से 25 अगस्त तक गोवा के टूर पर थी। सोनाली, सुधीर सांगवान और सुखविंदर के साथ 22 अगस्त को फ्लाइट से गोवा आई थी। सोनाली को सुधीर और सुखविंदर ने ही ड्रग्स दी और मारा। सुधीर ने ही ड्रग्स खरीदी थी और पानी में मिलाकर बोतल से सोनाली को पिलाई थी।

गाजियाबाद मुठभेड़ में पकडे गए बदमाश ने कहा ‘योगी जी इस बार माफ कर दो, अब नहीं करूँगा गलती’

गोवा पुलिस के अनुसार, सुधीर सांगवान से पूछताछ में पता चला है कि सोनाली को जो ड्रग दी गई, वह मेथैमफेटामाइन यानी MD है। रिपोर्ट में सोनाली के गोवा पहुंचने, कर्लीज रेस्टोरेंट में ड्रग्स मिलने, सोनाली को ड्रग्स देने, उसे मारने, हत्याकांड से जुड़े सबूत, गवाहों के बयान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आदि जानकारियां मौजूद हैं। अंजुना पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रशल देसाई ने यह रिपोर्ट बनाई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker