अबू धाबी में बन रहे पहले हिंदू मंदिर का काम देखने पहुंचे जयशंकर, शेयर किए फोटोज

जयशंकर ने मंदिर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. उन्होंने मंदिर निर्माण में लगी BAPS संस्था की टीम और वहां काम करने वाले कामगार से मुलाकात की. विदेश मंत्री ने उनसे बातचीत भी की. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर के माध्यम से दी है. विदेश मंत्री एस जयशंकर तीन दिवसीय दौर पर संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे है.

विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘गणेश चतुर्थी पर अबू धाबी में निर्माणाधीन BAPS हिंदू मंदिर के दर्शन करने का सौभाग्य मिला. मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से गति से देखकर खुशी हुई.’

इससे पहले UEA में भारतीय दूतावास ने विदेश मंत्री जयशंकर के मंदिर पहुंचने की जानकारी देते हुए बताया था कि उन्होंने मंदिर निर्माण में सहयोग करते हुए एक ईंट भी रखी.मंदिर का निर्माण 55 हजार स्क्वायर मीटर जमीन पर हो रहा है. खास बात ये भी है कि सिर्फ अबू धाबी ही नहीं, बल्कि मध्य पूर्व देशों में यह पहला पारंपरिक हिंदू मंदिर है.

हिंदू मंदिर में मूर्तियों को स्थापित कर दिया गया है. हालांकि, मंदिर के कुछ हिस्सों का निर्माण कार्य अभी बचा हुआ है, जो कि जल्द ही बन जाएगा. कहा जा रहा है कि 2024 तक आम जनता के लिए इसे खोल दिया जाएगा. फिलहाल इस पर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

बुद्धिमान और सत्यवादी होते हैं सुबह के समय जन्मे व्यक्ति, जाने ओर बाते

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker