यूपीः भ्रष्ट अफसरों पर IT रेड मामला,लखनऊ-कानपुर और दिल्ली में 22 जगहों पर रेड

  • छापे में मिले दस्तावेजों की तैयार हो रही रिपोर्ट
  • उद्योग विभाग के उपायुक्त राजेश यादव के ठिकानों पर रेड
  • आयकर विभाग को लैंड डील से संबंधित दस्तावेज मिले।
  • इंटेक्को कंपनी के ऑफिस में भी खंगाले दस्तावेज
  • लैंड डिटेल के दस्तावेजों की गहराई से हो रही पड़ताल
  • इंदिरानगर के फरीदी नगर में बीपी सिंह के यहां रेड जारी
  • बिजली विभाग का बड़ा ठेकेदार है बीपी सिंह।

दिल्लीः  उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े पैमाने पर बड़ी कार्रवाई हुई है. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई बड़े शहरों जैसे कानपुर, लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कुल 22 जगहों पर आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है.

भ्रष्टाचार के इन मामलों के तार उत्तर प्रदेश के उद्यमिता विकास संस्थान से जुड़े हैं। मार्च में संस्थान के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह की कार से 30 लाख रुपये कैश बरामद किया गया था। इसके बाद छापों का सिलसिला नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंदिरापुरम समेत करीब 28 जगहों पर चला था।

कानपुर में भी थाना पनकी और रावतपुर अंतर्गत प्रापर्टी डीलर एवं गेस्ट हाउस संचालक के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। लगभग आधा दर्जन गाड़ियों से आए इनकम टैक्स अधिकारियों ने एक साथ कई ठिकानों पर छापा मारा है। तड़के से लगभग आधा दर्जन ठिकानों पर लगातार छापेमारी जारी है।

बोर हो रहे इंजीनियर्स ने किया जुगाड़ू कमाल, टेबल फैन को उल्टा कर बना दिया बुलबुले वाली मशीन

प्रॉपर्टी डीलर एवं गेस्ट हाउस संचालक के घर ,ऑफिस ,गेस्ट हाउस सहित करीबियों के यहां छापेमारी एवं पूछताछ जारी है। पनकी के गंगागंज इलाके में राजू चौहान के ठिकानों पर और रावतपुर में देशराज कुशवाहा के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी जारी।

ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा IT विभाग

हाल में आयकर विभाग की मध्य प्रदेश, झारखंड में भाी आयकर विभाग ने छापे मारे थे। इसी कड़ी में टीम लगातार छापेमारी कर रही है। उद्यमिता विकास संस्थान से जुड़े अफसरों, ठेकेदारों पर आईटी ने रेड मारी है। गोमती नगर, सरोजिनी नगर, फरीदी नगर में मंगलानी ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी। मंगलानी ग्रुप , यूपीकॉन, उद्योग विभाग के अफसरों और उनके करीबी ठेकेदारों के ठिकानों पर आईटी ने छापेमारी की कार्रवाई की है। कानपुर में उद्योग उपायुक्त राजेश सिंह यादव और उनके करीबी राजू चौहान और देशराज के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker