सवर्ण से शादी की खौफनाक सजा, दलित नेता की नृशंस हत्या

  • प्रेम विवाह करने के बाद विवाहिता ने पुलिस से सुरक्षा की मांग करने वाला पत्र लिखा।

रामनगर :  ऑनर किलिंग की एक बड़ी खबर अल्मोड़ा ज़िले के भिकियासैंण से है, जहां एक प्रेम विवाह के बाद एक दूल्हे की हत्या कर दी गई, जो पहले चुनाव भी लड़ चुका था. सवर्ण युवती से प्रेम विवाह करने पर ससुराल पक्ष ने अपहरण के बाद दलित नेता की हत्या कर दी. इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में एक अहम एंगल यह है कि प्रेम विवाह करने वाले युगल ने कुछ ही दिन पहले अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके सल्ट के पनुवाधौखन निवासी जगदीश चंद्र पुत्र केशराम और भिकियासैंण की गीता उर्फ गुड्डी ने बीते 21 अगस्त को गैराड़ मंदिर में प्रेम विवाह किया था. शादी से पहले गुड्डी अपने सौतेले पिता जोगा सिंह और सौतेले भाई गोविंद सिंह के साथ रहती थी. एक दलित से शादी करना उसके सौतेले भाई और पिता को रास नहीं आया और दोनों ने मिलकर जगदीश की हत्या कर दी.

अपहरण कर ले गए और हत्या कर दी

यूपीपी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने बताया है कि दलित से विवाह की सूचना के बाद से ही गीता के सौतेले परिजन जगदीश की जान के दुश्मन बने हुए थे. आरोप है कि गुरुवार को जगदीश के ससुराल वालों ने उसे भिकियासैंण में पकड़ लिया ओर एक गाड़ी में जबरन अगवा कर ले गए. उसके बाद बेरहमी से जगदीश को मौत के घाट उतार दिया. सूचना पर पुलिस और राजस्व की टीम ने देर शाम गाड़ी से जगदीश का लहुलूहान शव बरामद कर लिया.

स्कूल में घुसा नशे में धुत युवक, बच्चों को धमकाया, की तोड़फोड़; FIR दर्ज

इधर, एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि शव बरामद किए जाने के बाद हत्या करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी बरामद नहीं हो सका है, हालांकि पुलिस को यह पता चला है कि किसी हथौड़ीनुमा हथियार के हमले से जगदीश की हत्या हुई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker