मधुमक्खियों का छत्ता उजाड़ना पड़ा भारी, 20,000 से ज्यादा बार मारा डंक

ओहायो : अमेरिका के ओहायो में एक 20 साल के शख्स ने पेड़ की डाल काटते समय कभी ये नहीं सोचा होगा कि उसकी जान खतरे में पड़ जाएगी. पेड़ की डाल के साथ उसने अनजाने में एक अफ्रीकी किलर मधुमक्खियों के एक छत्ते को उजाड़ दिया. फिर क्या था! सैकड़ों की संख्या में अफ्रीकी किलर मधुमक्खियों ने उस पर हमला बोल दिया और 20,000 बार से ज्यादा बार डंक मारा. इसके बाद शख्स को दमकल की मदद से पेड़ पर से उतारा गया और अस्पताल पहुंचाया गया. अफ्रीकी किलर मधुमक्खियों के हमले के शिकार युवक की जान खतरे में पड़ गई थी. अब एक हफ्ते बाद ऑस्टिन बेलामी कोमा से बाहर आ चुके हैं.

उनके परिवार ने कहा कि डॉक्टरों को उम्मीद है कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे. उनकी मां शावना कार्टर ने बताया कि ऑस्टिन बेलामी ने गलती से मधुमक्खियों के एक छत्ते को छेड़ दिया. जिसके बाद हजारों अफ्रीकी किलर मधुमक्खियों ने उसके सिर, गर्दन और कंधों पर धावा बोल दिया. ऐसा लग रहा था कि उसके सिर, उसकी गर्दन और उसकी बाहों पर एक काला कंबल लिपट गया था. ऑस्टिन बेलामी एक ऊंचे पेड़ की डालों को काट रहे थे, जबकि उनकी दादी फीलिस एडवर्ड्स और उनके चाचा जमीन से देख रहे थे. अचानक उसने एक छत्ता काट दिया जिसके बाद मधुमक्खियां बेकाबू हो गईं. चूंकि उसके चाचा और उसकी दादी पर भी मधुमक्खियां हमले कर रही थीं, इसलिए वे 20 वर्षीय युवा की मदद करने में असमर्थ थे.

अमेरिका ने पाकिस्तान में आई भीषण बाढ़ के बाद 3.3 करोड़ डॉलर की दी मदद

ऑस्टिन  को पेड़ से नीचे उतरने में दमकल की मदद ली गई और इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. ऑस्टिन बेलामी को सिनसिनाटी मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय में ले जाया गया. जहां ऑस्टिन कोमा में चले गए थे. 20 वर्षीय ऑस्टिन को बुधवार को लगभग एक हफ्ते के बाद होश आया. बेलामी की मां शावना कार्टर ने कहा कि उनके बेटे को 20,000 से अधिक बार मधुमक्खियों ने काटा था और उसने लगभग 30 मधुमक्खियों को निगल लिया था. गौरतलब है कि एक अफ्रीकी किलर मधुमक्खी साधारण मधुमक्खी से ज्यादा खतरनाक नहीं है. लेकिन अगर किसी शख्स को एक दर्जन से अधिक बार मधुमक्खियां डंक मारती हैं, तो उसे मिचली आ सकती है. इसके साथ ही उसे दस्त और उल्टी भी आ सकती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker