ED की चार्टशीट में खुलासा, सुकेश ने जैकलीन के परिवार पर कर दी गिफ्ट्स की बौछार

दिल्ली : कथित जालसाज सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली की एक अदालत ने जैकलीन को आगामी 26 सितंबर को पेश होने के लिए कहा है. साथ ही ईडी ने चार्जशीट में जैकलीन पर मनी लांड्रिंग का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस की EOW यानी आर्थिक अपराध शाखा ने भी उन्हें नोटिस भेज 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है.

बता दें की इस मामले में EOW सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी, फ़िल्म एक्टेस लीना मारिया पाल इसके अलावा तिहाड़ जेल के 7 अधिकारियों समेत 20 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है. मकोका में इन सभी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है और अब बारी है जैकलीन से दिल्ली पुलिस की पूछताछ की.

वहीं ED भी सुकेश लीना समेत 8 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है केवल एक आरोपी को इस मामले में जमानत मिली है और वो हैं प्रदीप रमनानी. आईए एक नजर डालते हैं चार्जशीट की खास बातों पर

कैसे हुई मुलाकात…
सुकेश चंद्रशेखर ने मामले की आरोपी पिंकी इरानी को बताया कि वो जैकलीन में इंटरेस्टेड है और किसी भी तरह उससे संपर्क करना चाहता है. जिसके बाद पिंकी ने जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट शान मुथाथिल से संपर्क किया. पिंकी उससे मुंबई के जेडब्लू मेरियट होटल में मुलाकात की और सुकेश से भी बात करवाई.

जैकलीन को मनाने की कोशिश
जैकलीन को शुरुआत में नहीं बताया था कि सुकेश जेल में है. जैकलीन को सुकेश ने बताया कि वो राजनीतिक परिवार से है और उसकी छवि को खराब करने के लिए उस पर झूठे आरोप लगाए गए हैं. 15 फरवरी 2021 को पिंकी ने फिर से जैकलीन से मुलाकात की और उसे समझाया कि सुकेश बढ़िया आदमी है और राजनीतिक दुश्मनी की वजह से उसे निशाना बनाया जा रहा है.

गिफ्ट में हीरे की अंगूठी
उसने उस समय जैकलीन को एक हीरे की अंगूठी भी सुकेश की ओर से दी, जिस पर जे और एस लिखा था. दरअसल सुकेश ने पिंकी को कहा था कि अगर वो जैकलीन से उसका परिचय करवा देगी तो उसे वो दो करोड़ रुपये देगा. साथ ही ये भी कहा था कि अगर वो उसके और जैकलीन के बीच के विवाद को दूर कर देगी, तो उसे वो दस करोड़ रुपये देगा. दरअसल दोनों के बीच ये विवाद सुकेश के खिलाफ छपे एक आर्टिकल के कारण हुआ था. बताया जाता है कि बाद में इस आर्टिकट को हटाने के लिए भी दो-तीन करोड़ रुपए खर्च किए गए.

चार्टड फ्लाइट का भी इंतजाम
जैकलीन फर्नांडिज से सुकेश चंद्रशेखर की मुलाकात उसके मेकअप आर्टिस्ट शॉन मुथाथिल के जरिए हुई और उस समय सुकेश ने खुद को सरकार का एक बड़ा अधिकारी बताया था.ये भी कहा था कि वो तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता के परिवार से है. फरवरी 2021 में सुकेश ने अपने मोबाइल से व्हाट्सअप के जरिए जैकलीन से बातचीत की. इसके बाद जैकलीन को, उसके परिजनों को अनेक मंहगे गिफ्ट दिए और घूमने के लिए चार्टड फ्लाइट का भी इंतजाम किया. सुकेश ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे जैकलीन को करीब सात करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए.

गिफ्ट्स की करी बौछार

  • सुकेश ने जैकलीन को मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स में 57 लाख रुपये में एक घोड़ा भी खरीद कर दिया और उस घोड़े को रेसकोर्स में रखने के लिए 7 लाख रुपये की अदायगी भी की.
  • सुकेश ने जैकलीन की बहन को अमेरिका में बीएमडब्लू कार खरीदने के लिए एक लाख अस्सी हजार डॉलर भेजे. जैकलीन के माता-पिता के लिए बहरीन में दो कारे खरीदने के लिए एक करोड़ 89 लाख रुपए भेजे.
  • आस्ट्रेलिया में जैकलीन के भाई के लिए एक एसयूवी खरीदने के लिए पचास हजार अमेरिकी डॉलर भेजे. सुकेश ने पिंकी को ये भी बताया था कि उसने जैकलीन को जुहु बीच पर एक घर खरीदने के लिए कुछ टोकन मनी दिया है और उसके परिजनों के लिए बहरीन में एक घर वो पहले ही दे चुका है.
  • उसने ये भी कहा कि वो जैकलीन के लिए श्रीलंका में भी एक घर खरीदने के लिए बात कर रहा है.

जांच भटकाने की कोशिश
हालांकि जैकलीन ने ईडी को दिए बयान में कहा कि सुकेश ने कई बार उससे मिलने की कोशिश की थी. उसने उसे बताया था कि वो मालाबार ज्वैलर्स का मालिक है और वो उसे अपना ब्रांड अंबेसडर बनाना चाहता है और इसके लिए 15 लाख रुपए के मोती और जवाहरात भी भेजे थे. हालांकि बाद में उसने इस बात को स्वीकार किया कि उसने सुकेश से लाखों रुपए के गिफ्ट लिए हैं. जांच एजेंसी का दावा है कि जैकलीन ने खुद इस बात को स्वीकार नहीं किया था कि सुकेश ने उसे और उसके परिजनों को मंहगी कारे और घोड़ा खरीद कर दिया था.

जैकलीन को सब पता था…
जांच एजेंसी का दावा है कि जैकलीन सुकेश के आपराधिक कृत्यों के बारे में अच्छे से जानती थी और सारे तथ्यों को जानने के बाद भी वो वो सुकेश के साथ रिलेशनशीप जारी रखा और उससे आर्थिक फायदे भी लिए. फलिम बच्चन पांदे की शूटिंग के दौरान वो प्राइवेट जेट से जैसलमेर से मुंबई आई थी. उसने ये भी बताया कि सुकेश ने उसे कहा था कि उसके पास चार प्राइवेट जेट हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker