वाराणसी : बाढ़ के कहर से मुहल्लों का आपसी सम्पर्क मार्ग टूटा

वाराणसी : वाराणसी में गंगा और वरुणा ने जमकर तबाही मचाई है. बाढ़ से बेहाल बनारस (Banaras) के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इसके साथ ही अब गांव और शहरों के सम्पर्क मार्ग पर भी इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है. हालात ये है कि सामने घाट मार्ग पर पानी आने के कारण वाराणसी शहर से रामनगर का सम्पर्क मार्ग भी टूट गया है. जिसके कारण रामनगर से शहर आने वाले लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

हर रोज शहर की ओर आने वाले हजारों लोगों को 10 किलोमीटर अधिक दूरी तय कर अब नेशनल हाइवे 2 से होकर शहर आना पड़ रहा है. जिससे न सिर्फ समय बल्कि लोगों की जेब पर भी ज्यादा भार पड़ रहा है. इसके अलावा शहर के कई इलाकों में सड़कों पर पानी आने के बाद मुहल्लों का आपसी सम्पर्क मार्ग भी टूट गया है. इसमें प्रमुख रूप से अस्सी, नगवां, सलारपुर, सरैया, सामने घाट, साकेत नगर इलाके शामिल हैं. इन सब के अलावा दर्जनों गांव के सम्पर्क मार्ग भी बाढ़ में डूब गए हैं.

फरार चल रहे हैं पूर्व बसपा मंत्री याक़ूब कुरैशी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

गंगा का जलस्तर हुआ स्थिर
बताते चलें कि वाराणसी में सोमवार की रात से ही गंगा के जलस्तर में बढ़ाव थम गया है. मंगलवार की दोपहर तक ये स्थिति बरकरार रही. गंगा के जलस्तर में ठहराव के बाद भी बाढ़ ग्रस्त इलाकों में परेशानियां बरकरार हैं. अब देखने की बात होगी कि वाराणसी में गंगा नदी कब अपने इस रौद्र रूप से सामान्य की ओर बढ़ कर लोगों को राहत देगी. केंद्रीय जल आयोग के आंकड़ों के मुताबिक वाराणसी में गंगा का जलस्तर फिलहाल 72.14 मीटर है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker