रुद्रपुर में जहरीली गैस रिसी,25 लोग पहुंचे अस्पताल,अफसरों को भी तकलीफ

रुद्रपुर :  उधमसिंह नगर ज़िले के रुद्रपुर में एक बड़े हादसे की खबर आ रही है. आज़ादनगर में ज़हरीली गैस का रिसाव होने से कम से कम 25 लोगों की तबीयत बिगड़ गईए जिन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू करने पहुंची एसडीआरएफ टीम के प्रभारी व कुछ जवानों के साथ ही किच्छा के एसडीएम भी गैस की चपेट में आए. रिसाव इतना खतरनाक बताया गया कि पूरे मोहल्ले में अफरा तफरी मच गई और लोग घर छोड़कर भागे. लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की. पुलिस और एसडीआरएफ ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया और अब तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है.

अब तक मिल रही जानकारी के मुताबिक एक कबाड़ी की दुकान में रखे हुए किसी सिलेंडर से रिसाव होने की बात सामने आईण् अस्पताल में भर्ती एक मरीज़ ने बताया कि आज 30 अगस्त की सुबह करीब साढ़े पांच बजे जब कुछ लोग सोकर उठे, तो सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई लेकिन किसी को समझ नहीं आया कि हुआ क्या. कुछ देर में जब तकलीफ़ ज़्यादा होने लगी तो लोग अस्पताल पहुंचे और सिलेडर से गैस लीक की सूचना के बाद लोग भी इलाका छोड़कर भागने लगे.

ताज़ा अपडेट ये हैं कि पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ के लोग भी मौके पर पहुंचे और गैस लीक पर काबू व लीक सिलेंडर को सील किए जाने की कवायद भी की गई. हालांकि इस रेस्क्यू मुहिम के दौरान किच्छा के एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा को भी परेशानी हुई और सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें भी अस्पताल मे भर्ती कराया गया.

तीज के दिन पत्नी की हत्या, निर्जला व्रत के दौरान पति ने मारा फिर फंदे से लटकाया

एसडीआरएफ टीम के प्रभारी बलराम सिंह बजेली ने बताया ‘सुबह करीब 6.30 बजे हमें गैस रिसाव की सूचना मिली थी और 15 से 20 मिनट में टीम मौके पर पहुंच गई थी. फायर ब्रिगेड, सिविल पुलिस और हमारी टीमों ने बोरा वगैरह डालकर लीकेज को बंद कर दिया. अधिकारियों की सहमति से लीक हुए सिलेंडर को एक वाहन में डालकर सिडकुल के पीछे के जंगल में डिस्पोज़ कर दिया गया. इससे पहले लीकेज काफी होने के कारण वहां जमा भीड़ को हटाया गया और सभी से मास्क पहनने को कहा गया. गैस कौन सी रिसी, इसकी जानकारी हमें नहीं है.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker