तीज के दिन पत्नी की हत्या, निर्जला व्रत के दौरान पति ने मारा फिर फंदे से लटकाया

गोपालगंज : आज हरितालिका तीज व्रत है. महिलाएं अपने सुहाग की रक्षा के लिए निर्जला व्रत तीज कर रही हैं लेकिन बिहार में एक शराबी को पत्नी का व्रत रास नहीं आया और उसने आधी रात को शराब के नशे में ही पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं वारदात के बाद पत्नी के गले में फंदा डालकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की है. दिल को झकझोर देने वाली ये वारदात गोपालगंज जिला के फुलवरिया थाना क्षेत्र के श्रीपुर ओपी के मांझा चर्तुभुज गांव की है.

मृतक महिला का नाम संजू देवी है जो छोटन राम की 25 वर्षीय पत्नी थी. वारदात के बाद ग्रामीणों ने आरोपी पति को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है वहीं आरोपी पति ने शराब के नशे में पत्नी के साथ मारपीट करने की बात स्वीकार की है. पुलिस को उसने बताया कि शराब के नशे में घर आया तो पत्नी सो रही थी जिसके बाद मारपीट कियी और घर से निकल गया, वापस लौटा तो पत्नी की लाश पड़ी हुई थी. मृतका दो बच्चों की मां है.

मुंबई : स्वाइन फ्लू के 348 मामले आये सामने और तीन की हुई मौतें

ग्रामीणों की मानें तो मृतका संजू देवी शराबी पति से तंग आकर देवी-देवताओं की पूजा पाठ करती थी. पति की लंबी आयु के लिए हर व्रत करती थी जो एक स्त्री करती है  लेकिन यही व्रत शराबी पति को रास नहीं आया और उसने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. इधर, पुलिस ने इस मामले में मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. मायके वालों को सूचना देकर बुलाया जा रही है जिसके बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

हत्या की इस घटना के बाद बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि शराबबंदी वाले बिहार में आरोपी युवक को शराब पीने के लिए कहां से मिला. जिन महिलाओं की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून लागू की लेकिन पुलिस की सुस्ती की वजह से फुलवरिया जैसे इलाके में आज भी शराब की बिक्री हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर इलाके में शराब की बिक्री नहीं होती तो आरोपी पति शराब नहीं पीता और आज इतनी बड़ी घटना नहीं होती. इस मामले में हथुवआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker