मुंबई : स्वाइन फ्लू के 348 मामले आये सामने और तीन की हुई मौतें

मुंबई: देश में अभी कोरोना वायरस का संकट पूरी तरह से खत्म नहीं है कि अब दूसरे कई वायरस लोगों की परेशानियां बढ़ा रहे हैं. देश में तेजी मंकीपॉक्स और स्वाइन फ्लू ने भी लोगों को चिंता में डाल दिया है.  महाराष्ट्र (Maharashtra News) में इस साल एक जनवरी से 28 अगस्त के बीच स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के 2,337 मामले सामने आए और 98 व्यक्तियों की मौत हो गई. इसके बाद सोमवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से गणेश उत्सव में भाग लेने के दौरान सावधानी बरतने की अपील की.

विभाग ने कहा कि ये मामले 19 जिलों में सामने आये हैं, जिनमें से 770 मामले और 33 मौतें पुणे में हुई हैं. एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई में 348 मामले मामले सामने आये हैं और तीन मौतें हुई हैं, जबकि पड़ोसी ठाणे में 474 मामले और 14 मौतें हुई हैं. उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान कोल्हापुर में 159 मामले और 13 मौतें दर्ज की गईं.

CM योगी की सरकार में यूपी में अपराधों में आई कमी,NCRB रिपोर्ट में हुआ खुलासा

त्योहारों के दौरान सावधानी बरतने की सलाह
उन्होंने कहा, ‘‘इस साल एक जनवरी से 28 अगस्त की अवधि के दौरान राज्य में स्वाइन फ्लू के 2,337 मामले सामने आए हैं और 98 लोगों की मौत हुई है. स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को त्योहार सावधानी से मनाने चाहिए.’’

उन्होंने कहा कि इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी से पीड़ित लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचना चाहिए, जबकि उच्च जोखिम की स्थिति वाले लोगों को सार्वजनिक समारोहों में कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन करना चाहिए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker