अध्यक्ष पद संभालने के बाद भूपेंद्र चौधरी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

लखनऊ :  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद भूपेंद्र चौधरी ने पंचायती राज मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. भूपेंद्र चौधरी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा सौंपा. बता दें कि उन्हें प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है. बीजेपी में एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के तहत भूपेंद्र चौधरी ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. अब उनका पूरा फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में संगठन को और मजबूत करने पर होगा.

इस्तीफे के बाद ट्वीट करते हुए भूपेंद्र चौधरी ने लिखा, ” भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व के सम्यक निर्वहन हेतु आज मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया. अपने प्रथम तथा द्वितीय कार्यकाल में क्रमशः राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा कैबिनेट मंत्री, के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा हेतु अवसर प्रदान करने और समय- समय पर दिए गए निर्देशों के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी का एवं अनेक अवसरों पर प्रेरणादाई मार्गदर्शन व आशीर्वचन के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.”

CM योगी की सरकार में यूपी में अपराधों में आई कमी,NCRB रिपोर्ट में हुआ खुलासा

स्थानीय कार्यकर्ता के तौर पर शुरू किया था सफर 
गौरतलब है कि भूपेंद्र चौधरी ने एक स्थानीय कार्यकर्ता के तौर पर बीजेपी में कार्यभार संभाला था अब वे प्रदेश अध्यक्ष के पद तक पहुंचे हैं. बीजेपी ने पश्चिम यूपी में जातीय समीकरण को देखते हुए उन्हें 2024 से पहले अहम जिम्मेदारी सौंपी है. सोमवार को ही भूपेंद्र चौधरी ने लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला है.

सभी सीटें जीतने का लक्ष्य
कार्यभार संभालने के बाद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार और संगठन में कोई विवाद नहीं है. संगठन के रास्ते पर ही सरकार चल रही है. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी नगरीय निकाय और लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत सीटें जिताने का संकल्प दिलाया. साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के एजेंडे के आधार पर ही सबकुछ होगा. मंगलवार को भी वे कार्यकर्ताओं संग आगे की रणनीति पर मंथन करेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker