गुजरात के कच्छ में हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद स्थिति शांतिपूर्ण, सुरक्षा के भारी इंतजाम

भुज। गुजरात के कच्छ जिले के माधापुर गांव में हुई एक हत्या के मामले में वांछित एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना को लेकर साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। भूकंप में जान गंवाने वाले लोगों के लिए बनाए गए ‘स्मृति वन’ स्मारक से माधापुर केवल चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस स्मारक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उद्घाटन करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें – ‘गालीबाज’ श्रीकांत त्यागी को 3 मामलों में मिली जमानत

माधापुर में शुक्रवार को एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों के एक उपासनास्थल और दुकानों पर हमला किया था और तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने बताया था कि भुज के बाहरी क्षेत्र स्थित माधापुर के रबारी समुदाय के लोग परेश रबारी नामक युवक की हत्या पर आक्रोशित थे जिसकी कथित तौर पर सुलेमान सना नामक एक व्यक्ति ने शुक्रवार सुबह झगड़ा होने के बाद धारदार हथियार से हमला करके कर दी थी। माधापुर पुलिस थाने के निरीक्षक करणसिंह विहोल ने कहा, ‘‘हमने शुक्रवार शाम को सुलेमान सना को पकड़ लिया और पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद से स्थिति शांतिपूर्ण है।’’

विहोल ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में प्रादेशिक रिजर्व पुलिस (एसआरपी), त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) और स्थानीय पुलिस को तैनात किया गया है। रबारी समुदाय के लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया था और आरोपी की गिरफ्तारी होने तक परेश के शव को लेने से इनकार कर दिया था। सना को हिरासत में लिए जाने के बाद उन्होंने शव ले लिया था। शुक्रवार शाम को परेश के अंतिम संस्कार से लौटते समय आक्रोशित भीड़ ने दुकानों और उपासनास्थल में तोड़फोड़ की। मृतक के भाई ने शुक्रवार दोपहर को माधापुर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker