प्रियंका गांधी ने बिलकिस बानो के लिए मांगा न्याय, कहा- चुप्पी साधकर सरकार ने अपनी लकीर खींच दी

बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई के खिलाफ दायर याचिका पर गुरुवार सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया है।2002 गुजरात दंगा मामले में पीड़िता बिलकिस बानो के लिए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने न्याय की मांग की है। प्रियंका गांधी ने सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि 2002 के सामूहिक बलात्कार व उनके परिवार के सात लोगों की हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए 11 लोगों की रिहाई पर सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

ये भी पढ़ें – भूपेंद्र सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि बलात्कार की सजा पा चुके 11 लोगों की रिहाई, कैमरे पर उनके स्वागत-समर्थन में बयानबाजी पर चुप्पी साधकर सरकार ने अपनी लकीर खींच दी है। लेकिन देश की महिलाओं को संविधान से आस है। संविधान अंतिम पंक्ति में खड़ी महिला को भी न्याय के लिए संघर्ष का साहस देता है। बिल्किस बानो को न्याय दो। 

बता दें कि आज ही बिलकस बानो के गुनहगारों को रिहा करने के गुजरात सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसा क्या हुआ कि रातों रात दोषियों को छोड़ने का फैसला हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार-हत्या मामले में 11 दोषियों को भी पक्षकार बनाने के निर्देष दिए हैं। मामले में अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद होगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker