कल भाद्रपद शिवरात्रि पर करें ये 7 आसान उपाय, होगी धन-धान्य की प्राप्ति

दिल्लीः भाद्रपद मास की मासिक शिवरा​त्रि (Masik Shivratri) कल 25 अगस्त दिन गुरुवार को है. इस दिन रात्रि के समय में भगवान शिव शंकर की पूजा का शुभ समय है. आप भगवान शिव को प्रसन्न करके अपने मनोकामनाओं की पूर्ति कर सकते हैं. महाकाल शिव आसानी से प्रसन्न होने वाले और भक्तों की झोली  भरने वाल देव हैं. ये मन के विकार, दुख, दरिद्रता, अकाल मृत्यु भय, ग्रह दोष को दूर करने वाले और पुत्र, धन, संपत्ति, सुख, समृद्धि आदि प्रदान करने वाले हैं. काशी के ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट बता रहे हैं कुछ आसान उपायों के बारे में, जिनको करके आप अपनी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं.

भाद्रपद शिवरात्रि 2022 कब से
भाद्रपद कृष्ण चतुर्थी तिथि: 25 अगस्त, सुबह 10:37 बजे से 26 अगस्त को दोपहर 12:23 बजे तक
पूजा मुहूर्त: रात 12:01 बजे देर रात 12:45 बजे तक
सर्वार्थ सिद्धि योग: प्रात: 05:55 बजे से शाम 04:16 बजे तक

मिथुन राशि वालों के लिए वरदान समान है ये रत्न

शिवरात्रि के उपाय
1. जो लोग संतानहीन हैं, उन लोगों को आज के दिन आटे के शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए. वे कम से कम 11 शिवलिंग बनाएं और इन सबका 11 बार गंगाजल से अभिषेक करें. विधिपूर्वक पूजन करें. ऐसा करने से संतान योग बनता है.

2. शिवरात्रि के दिन 21 बेलपत्र लें ​और उस पर चंदन से ओम नम: शिवाय लिख लें और ओम नम: शिवाय मंत्र के उच्चारण के साथ एक एक करके शिव जी को अर्पित करें. ऐसा करने से मनोकामनाएं सिद्ध होती हैं.

3. यदि आपको अपने जीवन में धन, धान्य, सुख और समृद्धि चाहिए तो शिवरात्रि के दिन शिवजी को जौ चढ़ाएं. जौ को पवित्र अनाज माना जाता है.

4. यदि आप किसी ​बीमारी से ग्रस्त हैं और उससे मुक्ति नहीं मिल पा रही है तो आप महामृत्युंज्य मंत्र का जाप करें. मंत्र जाप से पूर्व शिव जी की पूजा बेलपत्र, चंदन, फूल, फल, धूप, दीप आदि से करें.

5. यदि तनाव है और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो शिवरात्रि पर शिव जी की पूजा करें और उसके पश्चात ओम नम: शिवाय मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. आपको शांति प्राप्त होगी.

6. यदि आपके वैवाहिक जीवन में कोई संकट है तो शिवरात्रि पर पति और पत्नी साथ में शिव और माता पार्वती की पूजा करें. आपका दांपत्य जीवन सुखमय होगा.

7. जिनका विवाह किन्हीं कारणों से नहीं हो पा रहा है, उन लोगों को शिवरात्रि के दिन शिवलिंग का गाय के दूध में केसर मिलाकर अभिषेक करें. जल्द ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker