इमरान के साथ कई अन्‍य नेताओं पर भी एफआईआर दर्ज

दिल्लीः पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के चेयरमैन इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. अब इमरान पर इस्‍लामाबाद के अबपारा पुलिस स्टेशन में एक नई प्राथमिकी दर्ज की गई है. इमरान के साथ कई अन्‍य नेताओं पर भी एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं, पाकिस्‍तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि अगर पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की जमानत याचिका अदालत खारिज कर देती है तो सरकार के पास उन्हें गिरफ्तार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

राजधानी में धारा 144 के उल्लंघन को लेकर इमरान खान और असद उमर, मुराद सईद, फवाद चौधरी और फैसल जावेद सहित पीटीआई के कई नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर में नामजद 17 लोगों में शेख रशीद भी शामिल है.

प्राथमिकी में कहा गया है कि इमरान खान ने पार्टी नेताओं के साथ धारा 144 का उल्लंघन किया. प्राथमिकी में कहा गया है कि पीटीआई नेताओं और उनके लगभग 1,000 समर्थकों ने इमरान खान के इशारे पर सड़क को जाम कर दिया. इन लोगों ने लाउडस्‍पीकर तक का इस्‍तेमाल किया.

उधर, पाकिस्‍तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है, “अगर सरकार फैसला करती है, तो हम इमरान खान को गिरफ्तार कर लेंगे”. वह जियो न्यूज के एक कार्यक्रम में आतंकवाद के एक मामले में खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा गुरुवार तक सुरक्षात्मक जमानत दिए जाने का जिक्र कर रहे थे.

शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की का कवर्धा से अपहरण, उत्तर प्रदेश में रेप

एक रैली में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ बोलने के अलावा, पीटीआई अध्यक्ष ने कथित तौर पर एक महिला न्यायाधीश को धमकी दी थी – जिन्होंने अपने चीफ ऑफ स्टाफ, शाहबाज गिल को पुलिस हिरासत में भेज दिया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker