माफिया मुख्तार अंसारी पर कसा और शिकंजा, ईडी ने ससुर और साले को भेजा नोटिस

दिल्लीः बांदा (Banda) जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी (ED) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. मनी लांड्रिंग के मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने पूर्व में तीन एफ आई आर दर्ज की थी. जिस मामले में ईडी मुख्तार अंसारी के करीबियों से लगातार पूछताछ कर रही है. ईडी ने मुख्तार अंसारी के ससुर जमशेद रजा, साले अतीफ रजा और लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर शादाब को नोटिस भेजा है.

ईडी ने नोटिस भेजकर इन तीनों को बयान दर्ज कराने को कहा है. ईडी ने हाल में ही मुख्तार अंसारी के 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. छापेमारी में ईडी को करोड़ों के लेनदेन का पता चला है. जिन लोगों पर मुख्तार अंसारी से सांठगांठ का आरोप है उनके खिलाफ ईडी को कई साक्ष्य भी मिले हैं. इसलिए ईडी ने कार्रवाई से पूर्व पक्ष रखने के लिए इन सभी को नोटिस जारी किया है.

गौरतलब है कि इससे पहले ईडी ने गाजीपुर में छापेमारी के बाद वहां से प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्र, सर्राफ विक्रम अग्रहरि और बस संचालक मुस्ताक खान को नोटिस भेजा था. ईडी मुख्तार की अवैध संपत्तियों की जांच कर रही है. ईडी ने एक साथ गाजीपुर,लखनऊ और दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके साथ ही दिल्ली में सांसद अफजाल अंसारी के आवास पर भी छानबीन की गई थी.

हम आपको बता दें कि मनी लांड्रिंग के दर्ज मुकदमों में ईडी ने नवंबर 2021 में ही बांदा जेल जाकर मुख्तार अंसारी से पूछताछ की थी. उसके बाद ईडी ने मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से भी ईडी दफ्तर प्रयागराज में पूछताछ की थी. इसके बाद मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी से भी ईडी ने उप क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज में पूछताछ की गई. इसके अलावा ईडी ने मुख्तार अंसारी के सबसे बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी और गाजीपुर की मुहम्मदाबाद सीट से विधायक भतीजे मन्नू अंसारी से भी पूछताछ कर चुकी है. ऐसा माना जा रहा है कि नोटिस जारी होने के बाद अब जल्द ही मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों और करीबियों से ईडी पूछताछ कर सकती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker