शुभमन गिल ने ठोका पहला शतक, भारत ने जिम्बाब्वे काे दिया 290 रनों का टारगेट

दिल्लीः भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। भारतीय प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं। मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को जगह मिली है। बैटिंग यूनिट में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

केएल राहुल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी मैदान पर आई, दोनों खिलाड़ियों ने भारत को सधी हुई शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच 79 गेंदों पर अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हुई। केएल राहुल के रूप में भारत को पहला झटका 63 के स्कोर पर लगा। भारतीय कप्तान 46 गेंदों पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनको एवंस ने बोल्ड किया। धवन का साथ देने अब शुभमन गिल आए।

जल्द ही भारत के पास भी होगा वह Drone, जिससे हुआ अलकायदा सरगना अल-जवाहिरी का अंत

भारत को दूसरा झटका उपकप्तान शिखर धवन के रूप में लगा, जो 68 गेंदों में 40 रन बनाकर ब्रैड एवांस की गेंद पर सीन विलियम्स के हाथों कैच आउट हुए। उनके बाद  शुभमन गिल और ईशान किशन ने तीसरे विकेट के  लिए 140 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। ईशान किशन अर्धशतक बनाकर रन आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद शुभमन गिल ने 82 गेंदों पर 12 चाैकों की मदद से वनडे में अपना पहला शतक पूरा किया। भारत ने पूरे 50 ओवर खेलने के बाद 8 विकेट पर 289 रनों का स्कोर बनाया है। शुभमन गिल ने 130 रनों की शतकीय पारी खेली। गिल ने 97 गेंदों पर 15 चौके और एक छक्का लगाया। जिम्बाब्वे में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का यह बेस्ट स्कोर है। जिम्बाब्वे के लिए ब्रैड इवांस ने 10 ओवर में 54 रन देकर पहली बार 5 विकेट चटकाए। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker