शुभमन गिल ने 5 वनडे में ठोकी 3 फिफ्टी, अब मिलेगा इनाम; संभालेंगे भारतीय टीम की कमान

दिल्लीः शुभमन गिल के लिए बीते कुछ महीने शानदार बीते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए 2 अर्धशतक ठोकने के बाद अब जिम्बाब्वे में भी गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्हें इस प्रदर्शन का बड़ा इनाम मिल सकता है. गिल को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सितंबर में होने वाली सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक इस सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम का ऐलान नहीं किया है. लेकिन, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गिल को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाले तीन 4 दिवसीय मैच के अलावा 3 वनडे के लिए कप्तान बनाया जा सकता है.

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इंडिया-ए टीम में जगह मिलेगी. इसमें बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी शामिल हैं. मुलानी ने मुंबई की सीनियर और अंडर-25 टीम के लिए बीते कुछ वक्त में अच्छा प्रदर्शन किया है. मुलानी ने रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लिए थे. उन्होंने 6 मैच में 16.7 की औसत से कुल 45 विकेट लिए थे. उन्होंने मैच में 2 बार 10 और 6 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया था.

वहीं, इस बाएं के स्पिनर ने मुंबई को अंडर-25 सीके नायडू ट्रॉफी जिताने में भी अहम योगदान दिया था. मुलानी ने 3 मैच में 29 विकेट झटके थे. ऐसे में उन्हें पहली बार इंडिया-ए टीम में शामिल किया जा सकता है. मुलानी के अलावा हनुमा विहारी, वाशिंगटन सुंदर, केएस भरत और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker