पशु तस्करी मामले में TMC नेता अनुब्रत मंडल को 4 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया

पशु तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को चार और दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है। सीबीआई ने बीरभूम टीएमसी अध्यक्ष को 12 अगस्त को उनके बोलपुर स्थित घर से उठाया था, जब केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा था कि उसने पशु तस्करी घोटाले में मंडल की सीधी संलिप्तता पाई थी।

उन्हें 20 अगस्त तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था। शनिवार को अनुब्रत मंडल के वकील ने टीएमसी नेता के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत के लिए प्रार्थना की। आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने कहा कि अनुब्रत एक ‘शक्तिशाली व्यक्ति’ हैं और उनकी जमानत चल रही जांच को प्रभावित करेगी।

ये भी पढ़ें – पैसे छुपाकर रखने और चुप रहने में माहिर हैं मनीष सिसोदिया- अनुराग ठाकुर

सीबीआई ने कहा है कि अनुब्रत मंडल के अंगरक्षक सहगल हुसैन, जो इसी मामले में जेल में हैं, मंडल और कथित पशु तस्कर इनामुल हक के बीच मध्यस्थ थे। 2020 में सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पशु तस्करी घोटाला मामले में अनुब्रत मंडल का नाम सामने आया। सीबीआई के अनुसार 2015 और 2017 के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा 20,000 से अधिक मवेशियों के सिर जब्त किए गए थे क्योंकि उनकी तस्करी की जा रही थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker