उन्नाव: स्कूली बच्चों संग जमीन पर बैठ गए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,जाने पूरा मामला

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शुक्रवार को उन्नाव में प्राथमिक विद्यालय सोहरामऊ निरीक्षण करने पहुंचे. ऐसे में छुट्टी के दिन बच्चों को स्कूल बुलाया गया. इस दौरान डिप्टी सीएम अपने स्वभाव के तहत बच्चों में इतना घुल मिल गए की उनके साथ बातचीत करते हुए जमीन पर बैठ गए. डिप्टी सीएम ने बच्चों से कहा छुट्टी के दिन बुलाया गया है, किससे मिलने के लिए? बच्चे बोले आपसे.

डिप्टी सीएम ने बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए कहा. उन्होंने बच्चों के साथ विभिन्न विषयों पर बातचीत की. साथ ही उनसे यह भी पूछा कि पढ़ाई को लेकर उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं है. साथ ही उन्होंने टीचर्स से भी बातचीत की. उन्होंने टीचर्स को शैक्षिक गुणवत्ता को और बेहतर करने के लिए कहा. उन्होंने शिक्षकों को बच्चों की प्रभावी तरीके से पढ़ाई करवाने का आग्रह किया ताकि बच्चे खेल खले में नई बातें सीख सकें.

स्कूल का निरीक्षण करने के बाद ब्रजेश पाठक सीएचसी नवाबगंज पहुंचे और नवाबगंज सीएचसी का जायजा लिया. उन्होंने वॉटर कूलर में पानी को देखा, मरीजों से बातचीत कर स्वास्थ्य सुविधाओं का फीडबैक लिया. साथ ही सीएमओं अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए.

ख़राब मौसम के कारण नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

इसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सीधे शहर क्षेत्र स्थित लखनऊ बायपास पर अखंड भारत सेल्फी पॉइंट पर हस्ताक्षर कर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की. साथ ही उन्होंने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में ऑडिटोरियम हॉल उद्घाटन किया. डिप्टी सीएम के साथ डीएम अपूर्वा दुबे, सीडीओ दिव्यांशु पटेल, विधायक पंकज गुप्ता, विधायक अनिल सिंह, एमएलसी रामचंद्र प्रधान और जिलाध्यक्ष अवधेस कटियार मौजूद रहे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker