ख़राब मौसम के कारण नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की शुक्रवार को इमरजेंसी लैंडिंग हुई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार प्रदेश में सूखे प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए निकले थे लेकिन मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर की गया में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। नीतीश कुमार समेत हेलीकॉप्टर में सवार तमाम लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की मौसम खराब होने की वजह से गया में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। मुख्यमंत्री प्रदेश में सूखे की स्थिति का जायजा लेने निकले थे। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद नीतीश कुमार सड़क मार्ग से पटना लौट गए हैं।

ये भी पढ़ें – डिफेंस कॉरिडोर में तीन साल में बनेने लगेंगी ब्रह्मोस मिसाइलें

हालही में नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार का गठन किया। ऐसे में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद 16 अगस्त को मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो गया। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्री कार्तिकेय सिंह और लेशी सिंह को लेकर घमासान मचा हुआ है।

दरअसल सीएम नीतीश कुमार नें राज्य में सूखे की स्थिति को लेकर पहले ही चिंता जताई थी। पिछले माह ही सीएम ने सभी जिलों में बारिश के आकलन और खरीफ फसल की बुआई की समीक्षा का आदेश दिया। सरकार द्वारा किसानों को वैकल्पिक खेती के लिए प्रोत्साहित करने का भी आदेश कृषि विभाग को दिया गया था। उसके बाद भी राज्य में मॉनसून रूठा रहा और बारिश नहीं हुई। इससे सीएम नीतीश कुमार ने खुद राज्य के हालात का जायजा लेने का निर्णय लिया। इसी के तहत शुक्रवार को सीएम गया, जहानाबाद, अरवल समेत कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने निकले थे। लेकिन मौसम में आई खराबी की वजह से उन्हें लौट जाना पड़ा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker