पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिरा दूध से लदा ट्रक

दिल्लीः उत्तर प्रदेश के रामपुर में उस वक्त एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया जब एक अनियंत्रित ट्रक सिविल लाइन्स थाने के कोसी पल की रेलिंग को तोड़ते हुए रेलवे ट्रक पर जा गिरा. जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त एक ट्रेन भी आ रही थी, लेकिन पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया. जानकारी के मुताबिक ट्रक में दूध लदा था. हादसे के बाद पूरे ट्रैक पर दूध के पैकेट बिखर गए. अप एंड डाउन दोनों ट्रैक पर आवाजाही ठप हो गई.

जानकारी के मुताबिक यह हादसा मंगलवार तड़के की बतायी जा रही है, जब गजरौला स्थित मदर डेयरी के प्लांट से दूध लेकर ट्रक हापुड़ की तरफ जा रहा था. अनियंत्रित ट्रक कोसी पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर जा गिरा. जिस वक्त हादसा हुआ उस समय एक ट्रेन भी गुजर रही थी, लेकिन पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए एक बड़े हादसे को टाल दिया. ट्रक के गिरने से ट्रैक पर आवागमन बाधित हो गया है. सुबह तक एक लाइन को क्लियर कर दिया गया था, दूसरे ट्रैक को क्लियर किया जा रहा है.

घटनास्थल पर मौजूद सीओ जीआरपी देवी दयाल ने बताया कि कंट्रोल से बताया गया कि गजरौला की और से एक ट्रक मदर डेयरी का जो कि मुरादाबाद की तरफ से आ रहा पुल से नीचे गिर गया. तभी अप लाइन पर लखनऊ चण्डीगढ़ एक्सप्रेस आ रही थी, ड्राइवर के विवेक और सतर्कता से ट्रेन को रोक लिया गया. ट्रेन का इंजन गिरे हुए ट्रक की बॉडी से टच हुआ है. इससे  किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ. ट्रक के ड्राइवर और दो हेल्पर हादसे के बाद मौके से फरार हो गए. दो लोग घायल हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. उनकी हालत खतरे से बाहर है. अप लाइन पर काम चल रहा है, डाउन लाइन क्लीयर हो गई है.

ओवरहेड लाइन को ठीक करने का काम चल रहा

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि दूध का टैंकर टेंकर नीचे ट्रैक पर गिरा था. पुल से नीचे गिरने के कारण हमारी ओवर हेड लाइन जिससे सप्लाई जाती है, वो डैमेज हुई थी. घटना सुबह करीब साढ़े तीन बजह की है. टैंकर जो गिरा था उसे हटा दिया गया है. ओवरहेड लाइन को ठीक करने का काम चल रहा है, जो जल्द ही क्लियर कर दिया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker