उत्तराखंड : राखी, 15 अगस्त से पहले कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार

दिल्लीः भाई-बहन के प्यार के प्रतीक रक्षा बंधन और देश की स्वतंत्रता के दिवस 15 अगस्त से पहले उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना के मामले चिंता बढ़ाने वाले हैं. उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. राज्य में मंगलवार को 239 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. एक दिन में करीब 240 नए केस मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया. इतना ही नहीं, इस दौरान एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत होने से टेंशन बढ़ गई है.

कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार के बीच राहत की बात केवल इतनी है कि मंगलवार को 264 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई. मंगलवार को जारी सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक, देहरादून में 115, नैनीताल में 40, हरिद्वार में 25, उत्तरकाशी में 23, ऊधम सिंह नगर में 12, पौड़ी गढ़वाल में 11, अल्मोड़ा में पांच, चमोली में दो, पिथौरागढ़ में चार और रुद्रप्रयाग में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला. इस तरह राज्य में अभी कुल 1639 कोरोना के एक्टिव मामले हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक दिन बाद ही रक्षाबंधन का त्यौहार पड़ रहा है, जिसमें एक-दूसरे से मिलने का सिलसिला बढ़ जाता है. साथ ही 15 अगस्त के चलते भी वीकेंड लंबा है. इसलिए राज्य में बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने की संभावना है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना से बचा सकता है. हालांकि पर्यटन इंडस्ट्री के लोग भी कोरोना की बढ़ती रफ्तार से घबराए हुए हैं, क्योंकि उन्हें इस महीने अच्छी-खासी छुट्टियों के चलते अच्छे बिजनेस की उम्मीद है, मगर कोरोना के बढ़ते मामले पर्यटन पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं.

MP: राखी पर बहनों को सरकार का गिफ्ट, मुफ्त बस सेवा का लाभ

नैनीताल में होटल संचालक रवि फर्त्याल के मुताबिक, उन्हें राखी और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अच्छे बिजनेस की उम्मीद है, लेकिन ये सब कुछ लोगों के स्वास्थ्य पर निर्भर करता है. नैनीताल की सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी के ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना बहुत जरूरी है. अगर आप कोरोना से बचना चाहते हैं तो किसी से भी मिलते समय मास्क का इस्तेमाल कीजिए. विशेषकर त्योहारों के समय हाथों की सफाई का ध्यान रखें, तभी आप कोरोना से बच सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker