CM योगी ने प्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण पर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

दिल्ली: त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है और बाजारों में काफी रौनक भी दिखाई देने लगी है. हालांकि उत्तर प्रदेश में कोराना नियंत्रण में है लेकिन फिर भी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी तरह की कोताही बरतना नहीं चाहते है. ऐसे में प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति और आगे की तैयारियों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

यूपी के इस भगोड़े मंत्री पर CM योगी सख्त

बैठक में बताया गया कि ट्रेस, टेस्ट, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की रणनीति के सफल क्रियान्वयन से उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर फिलहाल नियंत्रण है. कोविड संक्रमण से बचाव के लिए टीके की ‘अमृत डोज’ (बूस्टर/ प्रिकॉशन डोज) दी जा रही है. बूस्टर डोज अभियान में 16 लाख 16 हजार से अधिक लोग यह डोज लगवा चुके हैं. सीएम योगी ने बूस्टर डोज लगाए जाने के लिए प्रत्येक रविवार को प्रदेशव्यापी विशेष अभियान चलाए जाने को लेकर निर्देश दिए. बता दें कि बूस्टर डोज पूर्णतः निःशुल्क है. अब तक 01 करोड़ 13 लाख से अधिक लोग बूस्टर डोज लगवा चुके हैं.

बूस्टर डोज को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित कराएं कि प्रत्येक पात्र प्रदेशवासी को मुफ्त बूस्टर डोज जरूर लग जाए. साथ ही बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को सही जानकारी भी दी जाए. समीक्षा बैठक के दौरान सीमए योगी ने जनजागरूकता के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का उपयोग बढ़ाए जाने पर जोर दिया. उनका कहना था कि लोगों को बताएं कि बिना फेस मास्क के सार्वजनिक स्थानों में न निकलें. साथ ही वैरिएंट के परीक्षण के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग का कार्य जारी रखा जाए.

गौरतलब है कि 20 जुलाई से उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन आने वाले केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है. आगामी दिनों में रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे बड़े पर्व हैं. इन पर्वों में लोगों की आवाजाही भी बढ़नी स्वाभाविक है. ऐसे में सतर्कता-सावधानी बहुत जरूरी है. विगत दिवस 1.42% पॉजिटिविटी दर दर्ज की गई. वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 5440 है. विगत 24 घंटों में 53 हजार से अधिक टेस्ट किए गए और 732 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 288 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker