यूपी के इस भगोड़े मंत्री पर CM योगी सख्त, गृह विभाग से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली: नोएडा के भगोड़े गालीबाज श्रीकांत त्यागी के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने इस पूरे प्रकरण में गृह विभाग से रिपोर्ट भी तलब की है. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को श्रीकांत त्यागी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं. इस बीच पूरे मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एक एसएचओ, सब इंस्पेक्टर समेत चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. फिलहाल श्रीकांत त्यागी अभी भी फरार चल रहा है. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में जुटीं हैं. पुलिस ने श्रीकांत त्यागी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है.

भारत के ऐतराज़ के बाद , श्रीलंका नहीं जाएगा चीन का स्पाय शिप

मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण में गृह विभाग से रिपोर्ट तालाब करते हुए कई बिंदुओं पर सवाल पूछा है. उन्होंने यह भी पूछा है कि श्रीकांत त्यागी को किस आधार पर पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई गई थी. मिल रही जानकारी के मुताबिक जांच रिपोर्ट के बाद उन अफसरों पर भी गाज गिर सकती है, जिन्होंने त्यागी को गनर उपलब्ध करवाया था.

इससे पहले श्रीकांत त्यागी के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए नोएडा के ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी स्थित उसके फ्लैट में बने अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. इतना ही नहीं मंगलवार को भी भगोड़े त्यागी की अवैध कमाई से अर्जित संपत्तियों पर भी बुलडोजर चल सकता है. मिल रही जानकारी के मुताबिक नोएडा के भंगेल में उसकी 15 दुकानें हैं, जहां पर जिला प्रशासन का एक्शन देखने को मिल सकता है. इस एक्शन को लेकर सोमवार की शाम को पुलिस और अथॉरिटी के बीच एक बैठक भी हुई है.

उधर फरार चल रहे श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के लिए पुलिस कई राज्यों में दबिश दे रही है. एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं. डिजिटल इंटेलिजेंस का भी सहारा लिया जा रहा है. साथ ही कुछ नंबर्स भी जारी किए गए हैं, जिस पर उसकी जानकारी दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि डीजीपी और शासन के सख्त निर्देश हैं कि इस तरह के अपराधों में को ढिलाई न बरती जाए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker