भाजपा-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केजरीवाल बोले- हम भारतवाद लेकर आएंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज भाजपा पर एक बार फिर से बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि गरीबों को, आम लोगों को, मिडिल क्लास को जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार सुविधाएं मुफ्त में देती हैं, उसे बंद की जाए। उससे सरकारों को घाटा हो रहा है। कोई इसे फ्री की बीज बता रहा है कोई इसे फ्री की रेवड़ी बता रहा है। उन्होंने दावा किया कि माहौल बनाया जा रहा है कि देशभर के सरकारी स्कूलों में जो बच्चों को सीख मुफ्त में शिक्षा दी जाती है, वह बंद की जाए। उन्होंने कहा कि देश आजादी का 75 वर्षगांठ मना रहा है और इस मौके पर ऐसा सुनते हैं तो दिल को तकलीफ होती है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा मौका है जब हम सबको इस बात की प्लानिंग करनी चाहिए थी कि 75 साल में जो कमी रह गए वह अब दूर किया जाए। ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि सारे सरकारी अस्पतालों के अंदर फ्री की चिकित्सा बंद की जाएगी।

भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का 10 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया। कहा जा रहा है कि इनमें से कुछ उनके दोस्त भी हैं। कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि सरकारी पैसे इनके दोस्तों के माफ करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी बढ़ा दिया। आम आदमी मरे लेकिन दोस्तों के टैक्स माफ कर दिया। उन्होंने दावा किया कि दुनिया में उन्हें 40 से देश ऐसे हैं जो अपने बच्चों को फ्री और अच्छी शिक्षा देते हैं। उन्होंने दावा किया कि इनमें से कोई भी देश अपने दोस्तों का टैक्स माफ नहीं करता। दुनिया में ऐसे कई देश है जो अपने लोगों को फ्री में पानी देते हैं। 9 देशों में स्वास्थ्य सुविधाएं फ्री में है। लेकिन इनमें से कोई दोस्त अपने दोस्तों के कर्जे माफ नहीं करता। उन्होंने दावा किया कि ये देश अमीर इसलिए नहीं बने क्योंकि उन्होंने अब अपने दोस्तों का कर्ज माफ किया। बल्कि अमीर इसलिए बने क्योंकि उन्होंने लोगों को अच्छी सुविधाएं दी और बच्चों को अच्छी शिक्षा दी।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने इसके साथ ही मांग भी किया कि देश में हर वर्ग के बच्चों के लिए अच्छी और शानदार शिक्षा मुफ्त में होनी चाहिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इसको फ्री के रेवड़ी बोलने वाले देश के गद्दार हैं। उन्होंने देश के हर परिवार के लिए 300 मुफ्त बिजली और फ्री इलाज की भी मांग कर दी। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जब तक किसी को रोजगार ना मिल जाए उस बेरोजगार युवा को रोजगार भत्ता मिले। उन्होंने दावा किया कि जिन लोगों ने अपने दोस्तों के कर्ज माफ किए, उसको लेकर कानून लाया जाए और इनको देश का गद्दार घोषित किया जाए।  भाजपा और कांग्रेस पर सीधे तौर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले यह उनके दोस्त थे। अब इनके दोस्त हैं। उन्होंने इसकी भी मांग की कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि जिन लोगों के कर्जा माफ किए गए हैं, उन्होंने इनकी पार्टी को कितना चंदा दिया है। उन्होंने दावा किया कि एक पार्टी है जो परिवारवाद करती है, एक पार्टी दोस्तवाद करती है। लेकिन हम इस देश में भारतवाद करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker