छात्रा की अश्लील तस्वीर बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल, तीन छात्रों के खिलाफ केस दर्ज

दिल्लीः ग्रेटर नोएडा के एक नामी स्कूल में पढ़ने वाली 12वीं कक्षा की छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर एक अश्लील तस्वीर बनाने और फिर इसे सोशल मीडिया पर प्रसारित करने का मामला सामने आया है. छात्रा के परिवार ने बीटा- दो कोतवाली में आरोपी तीन छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने सूचना तकनीक (आईटी) कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के एक नामी स्कूल में छात्रा 12वीं कक्षा में पढ़ती है.

छात्रा के सहपाठी तीन छात्रों ने छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बनाया और इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया. छात्रा ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर देखा, तो घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधन और अपने परिजनों को दी. परिजनों ने मामले में तीनों आरोपी छात्रों के खिलाफ थाना बीटा- दो में तहरीर दी. कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार राजपूत ने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर आरोपी छात्रों के खिलाफ आईटी कानून की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बताया जाता है कि स्कूल ने आरोपी तीनों छात्रों को निलंबित कर दिया है. जिस स्कूल में यह घटना हुई है, वह स्कूल पहले भी विवादों में रहा है.

बता दें कि नोएडा में इन दिनों इस तरह के मामले बढ़ गए हैं. बीते महीने ही खबर सामने आई थी कि नोएडा में एक किशोरी को अगवा कर उससे बलात्कार करने के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. ईकोटेक-3 के थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 9 अप्रैल वर्ष 2022 को आरोपी ने थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक किशोरी को अगवा कर उससे बलात्कार किया था. घटना के बाद से वह फरार था. उन्होंने बताया कि आरोपी दिनेश कुमार को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker