उत्तराखंड: 48 घंटे लगातार बारिश का अलर्ट जारी,भूस्खलन से रास्तों की हालत खराब

दिल्लीः उत्तराखंड में 48 घंटे लगातार बारिश का अलर्ट जारी।

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे भारी गुज़र सकते हैं क्योंकि मौसम विभाग ने तेज़ बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कुमाऊं के ज़िलों को सतर्क रहने को कहा है. कल 3 अगस्त की शाम मौसम विज्ञान केंद्र ने देर रात बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया था, जिसका असर देखा गया और दून समेत कई जगह देर रात अच्छी खासी बरसात हुई. भारी बरसात के इस दौर के चलते पहाड़ों में कई रास्ते ठप हैं. गंगोत्री, यमुनोत्री और बद्रीनाथ नेशनल हाईवे समेत कई स्टेट हाईवे और ग्रामीण सड़कें बंद होने से यात्री जगह जगह फंसे हुए हैं.

पहले मौसम विभाग के अलर्ट की बात करें तो अगले 48 घंटों के दौरान कुमाऊं के जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत समेत टिहरी और पौड़ी में भी कहीं-कहीं मूसलाधार बरसात की संभावना है. प्रदेश भर में बारिश को लेकर मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. हरिद्वार, उत्तरकाशी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के लिए यलो अलर्ट दिया गया है.

पिछले अलर्ट में कहा गया था कि देर रात दून, टिहरी, पौड़ी के इलाकों में तेज़ बारिश हो सकती है और इसके अनुसार ही दून में देर रात बारिश का सिलसिला गुरुवार सुबह भी जारी रहा. पिछले 3 घंटे में सहस्त्रधारा इलाके में 64.5 एमएम बारिश दर्ज हुई है. सहस्रधारा क्षेत्र में देर रात बारिश से काफी तबाही मची. कई घरों में बारिश के पानी के साथ ही दीवारें तोड़कर मलबा घुस गया. आप वीडियो में इस तबाही की तस्वीरें देख सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker