भोपाल :एम्स में एमबीबीएस छात्रा की तीसरी मंजिल से गिर कर मौत

दिल्लीः एम्स में एमबीबीएस छात्रा की तीसरी मंजिल से गिर कर मौत.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एमबीबीएस की छात्रा की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई. छात्रा ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) से एमबीबीएस सेकंड ईयर में पढ़ रही थी. हालांकि, पुलिस इस मामले को सुसाइड बता रही है. उसका कहना है कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि छात्रा डिप्रेशन में थी. उसने हॉस्टल के पिछले हिस्से से कूदकर अपनी जान दी. बागसेवनिया थाना पुलिस इस मामले से जुड़े हर एंगल पर जांच कर रही है. उसे मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस छात्रा के दोस्तों से भी जानकारी हासिल कर रही है.

बागसेवनिया थाना प्रभारी संजीव चौकसे ने बताया कि रविवार शाम करीब 6:15 बजे थाने पर सूचना मिली कि एम्स में एक छात्रा तीसरी मंजिल से गिर गई है और उसकी मौत हो गई है. सूचना मिलने पर पुलिस मौक पर पहुंची और जांच की. मौके पर पता चला कि छात्रा का नाम मारिया मथाई था और वह एमबीबीएस सेकंड ईयर में थी. मारिया एर्नाकुलम (केरल) की रहने वाली थी. यहां वह पीजी हॉस्टल में रहती थी. पुलिस के मुताबिक, मारिया तीसरी मंजिल पर बने कॉमन बाथरूम की खिड़की से कूद गई. उसके नीचे गिरते ही जोरदार आवाज हुई. ये आवाज सुनकर गार्ड चौंका और उस ओर भागा. उसने देखा कि मारिया जमीन पर पड़ी हुई थी. मारिया को तुरंत एम्स ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद पुलिस ने छात्रा की सभी चीजें जब्त कर लीं. पुलिस उसके मोबाइल की डिटेल खंगालेगी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में फॉरेंसिंग टीम की भी मदद ली जा रही है. पुलिस को प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है. क्योंकि, अन्य छात्रों से बात करने पर उन्होंने बताया कि मारिया का डिप्रेशन का इलाज चल रहा था. जिस दिन मारिया ने आत्महत्या की उस दिन उसने अपने सभी साथियों से हंसी-खुशी बात की. इतना ही सभी के बीच फिल्म को लेकर भी बातचीत हुई. मृतिका के साथियों का कहना है कि जिस वक्त वह उनसे बात कर रही थी उस वक्त नहीं लग रहा था कि वह डिप्रेशन में है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker