CWG 2022 : भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को विमेंस टी-20 क्रिकेट में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 18 ओवर में सिर्फ 99 रन बना पाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट स्नेह राणा और राधा यादव ने झटके। वहीं, PAK टीम के 3 बल्लेबाज रन आउट हुईं।

जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 11.4 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 42 गेंद में 63 रन बना दिए। उनके बल्ले से 8 चौके और 3 छक्के निकले। जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद दो रन बनाए।

शेफाली वर्मा ने नौ गेंद पर 16 और एस मेघना ने 16 गेंद पर 14 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए तुबा हसन और ओमैमा सोहैल ने एक-एक विकेट लिए। भारत का अगला मुकाबला अब बारबाडोस से तीन अगस्त को होगा।

पाकिस्तानी पारी के दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा और इरम जावेद खाता खोले बिना पवेलियन लौट गईं। उन्हें मेघना सिंह ने आउट किया। इसके बाद 9वें ओवर में स्नेह राणा ने पाकिस्तान को 2 झटके दिए। पहले उन्होंने कप्तान बिस्माह मारूफ को 17 रन पर आउट किया। उसके बाद पूरी तरह सेट हो चुकी मुनीबा राणा को 32 रन बनाने के बाद अपना शिकार बनाया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत हार के साथ हुई थी। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 4 टी-20 मुकाबलों से भारतीय टीम अजेय रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker