भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टी-20 :भारत के पास पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

दिल्ली: भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टी-20.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला सोमवार को बैसेतेरे (सेंट किट्स) में खेला जाएगा। सीरीज में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो वह पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। इस रिकॉर्ड की बात आगे करते हैं उससे पहले जान लेते हैं कि पिच कैसी होगी, मौसम का क्या हाल रहेगा और दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 क्या हो सकती है। मुकाबला भारतीय टाइमिंग के हिसाब से रात 8 बजे शुरू होना है। शाम 7:30 बजे टॉस होगा।

टीम इंडिया पहली बार इस ग्राउंड पर मैच खेलने उतरेगी। मेजबान वेस्टइंडीज का यहां ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है। कैरेबियाई टीम ने यहां 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें उसे 6 में जीत और 2 में हार मिली है। 2 मुकाबले बेनतीजा समाप्त हुए थे।

टी-20 इंटरनेशनल के लिहाज से बैसेतेरे एक लो स्कोरिंग ग्राउंड है। यहां का औसत रन रेट महज 7.23 का है। यहां बना सबसे बड़ा टीम स्कोर 182 रन है। वहीं, सबसे कम टीम स्कोर 45 रन है। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अब तक बल्लेबाजी के लिए बेहतर पिचें मुहैया कराई हैं। मुमकिन है कि आज के मैच में भी रन बनाना उतना मुश्किल न हो जितना यहां आम तौर पर होता रहा है।

अगर भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतने के मामले में पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। भारत ने वेस्टइंडीज के अब तक 21 मैच खेले हैं। इसमें उसे 14 में जीत मिली है और 6 में हार। 1 मुकाबला नो रिजल्ट रहा है। पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 मैचों में से 15 में जीत हासिल की है। तीन में उसे हार मिली और 3 मैच नो रिजल्ट रहे। यानी भारतीय टीम आज जीत की स्थिति में पाकिस्तान के रिकॉर्ड को बराबर कर देगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker