प्रवीण मर्डर केस की जांच करेगी NIA, कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने की सिफारिश

कर्नाटक में भाजपा के युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या को लेकर बवाल जारी है। कर्नाटक में भले ही भाजपा की सरकार है। बावजूद इसके पार्टी के कार्यकर्ता लगातार इस हत्या को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं। खबर तो यह भी है कि पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा तक दे दिया है। इन सबके बीच कर्नाटक सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ऐलान किया है कि कर्नाटक सरकार ने प्रवीण हत्याकांड मामले को एनआईए को सौंपने का फैसला लिया है। माना जा रहा था कि प्रवीण की हत्या को लेकर कर्नाटक सरकार बैकफुट पर थी।

ये भी पढ़ें – कभी कहा जाता था IAS की फैक्ट्री

यही कारण रहा कि इस हत्या की जांच के लिए एनआईए की सिफारिश कर दी गई है। इससे पहले प्रवीण नेत्तारू की हत्या के मामले में बृहस्पतिवार को दक्षिण कन्नड़ जिले से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक दोनों ही आरोपी बेल्लारे से हैं, उनके पीएफआई के साथ संदिग्ध संबंध हैं जिनकी जांच की जा रही हैं। हम उन्हें अदालत के सामने पेश करेंगे, पुलिस हिरासत की मांग करेंगे और मामले में आगे की जांच पड़ताल करेंगे।

खुद राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में कहा था कि अगर स्थिति की मांग होती है तो उत्तर प्रदेश के ‘योगी मॉडल’ को कर्नाटक में भी अपनाया जाएगा ताकि अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही देश विरोधी और सांप्रदायिक ताकतों से निपटा जा सके। आपको बता दें कि भाजपा के गढ़ दक्षिण कन्नड़ में कार्यकर्ता की हत्या के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार देर रात ऐलान किया था कि वह अपनी सरकार के एक साल पूरे होने का जश्न नहीं मनाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker