यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति के ख़राब स्वास्थ्य की बातों को रूस ने बताया अफवाह

दिल्लीः पुतिन के स्वास्थ्य की बातों को रूस ने बताया अफवाह।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की ख़राब तबीयत के बीच यू.के. की विदेशी खुफिया सेवा के पूर्व प्रमुख ने रूस के संभावित नए राष्ट्रपति का नाम बताया है. पूर्व-MI6 प्रमुख सर रिचर्ड डियरलोव के मुताबिक रूस की सुरक्षा परिषद के सचिव निकोलाई पेत्रुशेव रूस के मौजूदा राष्ट्रपति की जगह ले सकते हैं.

यह भी पढ़े : रूस-यूक्रेन के बीच 24 फरवरी से चल रही जंग,कब खत्म होगी ये वॉर ?

सर रिचर्ड डियरलोव ने गुरुवार को जारी वन डिसीजन पॉडकास्ट के एक एपिसोड के दौरान रूस के संभावित नए राष्ट्रपति पर चर्चा की. डियरलोव की टिप्पणी उस समय आई है जब दावा किया जा रहा है कि रुसी राष्ट्रपति का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है.

डियरलोव ने कहा कि निश्चित रूप से निकोलाई पेत्रुशेव रूस के राष्ट्रपति बन सकते हैं. आगे उन्होंने कहा कि लेकिन वह कितने समय तक राजनीतिक रूप से सक्रीय रहते है यह एक दूसरा सवाल होगा.यूक्रेन रूस युद्ध के बीच में यह अफवाह जोर पकड़ रही है कि 69 वर्षीय पुतिन खराब स्वास्थ्य या किसी बीमारी का सामना कर रहे हैं. हालांकि रूस ने इन बातों को अफवाह बताकर खारिज कर दिया है.

अगर रूस में कोई नया राष्ट्रपति आता है तो वह देश में पुतिन के मजबूत दो दशकों के शासन के बाद सत्ता संभालेगा. रूस के नए कानून के तहत अभी पुतिन दो बार और राष्ट्रपति बन सकते हैं. अगर उनकी सेहत सही रही तो पुतिन रूस की कमान 2036 तक संभाले रहेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker