Uttar Pradesh Weather: मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी, जगहों पर बारिश के आसार

दिल्लीः यूपी में आज आसमान में छाए रहेंगे बादल।

उत्तर प्रदेश का मौसम अब और अधिक सुहाना होने वाला है, क्योंकि आज झमाझम बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तेज गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने यूपी में येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकांश जगहों पर झमाझम बारिश हो सकती है. बता दें कि बीते कुछ समय से उत्तर प्रदेश में मानसून मेहरबान है और बारिश भी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें : सावन में बाबा का जलिभिषेक करने को उमड़ रहे भोले के भक्त 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आज यानी शुक्रवार को यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है. यूपी में सबसे अधिक बारिश की संभावना प्रयागराज और बरेली संभाव में है. यूपी में बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट हो सकती है. प्रदेश के सामान्य तापमान में बारिश के कारण एक से दो डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है.

आईएमडी की मानें तो शनिवार को भी उत्तर प्रदेश के मौसम में नमी बनी रहेगी. मौसम विभाग ने शनिवार यानी 30 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और अपने पूर्वानुमान में बताया है कि पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बिजली चमकने के साथ बारिश भी होगी. वहीं, रविवार यानी 31 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादा बारिश नहीं हो सकती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker