हिमाचल के किन्नौर जिले में आफत की बारिश,जान जोखिम मे डालकर सफर कर रहे लोग

दिल्लीः जान जोखिम मे डालकर सफर कर रहे लोग. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला में बारिश के चलते गुरुवार को ठंगी गांव के समीप एक नाले में भयंकर बाढ़ आई है. इस बाढ़ ने ठंगी समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्र कुनोचारंग व लंबर गांव के सड़क सम्पर्क मार्ग को भी पूरी तरह क्षति पहुंचाई है ओर सड़क मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हुआ है. ऐसे मे ग्रामीण जान जोखिम मे डालकर नाले को पार कर रहे है.

यह भी पढ़े :इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी स्वैपिंग सेंटर को मंजूरी

बता दें कि जिला के ठंगी गांव के अन्य नालों में बीते कल भी तीन बार बाढ़ आई थी. जिसके चलते ठंगी गांव के दूसरे इलाकों मे भी सड़क को काफी क्षति पहुंची है. आज दोबारा ठंगी व लंबर के मध्य नाले में बाढ़ ने नाले के समीप भूमि कटाव करने के साथ सड़क को तोड़ दिया है. जिसके बाद फिलहाल ठंगी व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही भी पूरी तरह ठप्प हो चुकी है.

जिला के ठंगी गांव के नाले में आई बाढ़ से सड़क मार्ग अवरुद्ध होने की सुूना पर स्थानीय प्रशासन द्वारा सड़क बहाली के लिए प्रयास किये जा रहे है. बाढ़ के आने से किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन नाले के समीप कुछ सेब के बगीचों की दीवारों को नुकसान बताया जा रहा है. जिसका प्रशासन के आंकलन के बाद कुछ कहा जा सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker